नई दिल्ली, जेएनएन। मिर्ज़ापुर के कालीन भैया यानी पंकज त्रिपाठी डिज़्नी प्लस हॉटस्टार के वेब सीरीज़ क्रिमिनल जस्टिस में संघर्षरत वकील माधव मिश्रा का किरदार निभाते हैं, जिसे काफ़ी पसंद किया जाता है। इस वेब सीरीज़ के दो सीज़न आ चुके हैं और अब तीसरे सीज़न का एलान माधव मिश्रा यानी पंकज त्रिपाठी ने कर दिया है। इस एलान का वीडियो डिज़्नी प्लस हॉटस्टार ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से शेयर किया है। 

वीडियो में पंकज अपना परिचय देते हुए कहते हैं- टैलेंट हो तो दुकान जम ही जाती है। आपने मुझे पिछले केसों में लड़ते, भिड़ते और जीतते हुए देखा। मैं अपनी तारीफ़ नहीं कर रहा हूं। एक नया केस आया है। मैंने तैयारी और स्टडीज शुरू कर दी हैं और यकीन मानिए यह केस LitFam होने वाला है। हालांकि, मिश्रा जी ने यह नहीं बताया कि लिटफैम क्या है। प्लेटफॉर्म ने बताया कि जल्द तीसरे सीज़न की शूटिंग शुरू होने वाली है। क्रिमिनल जस्टिस, इसी नाम से आयी बीबीसी स्टूडियो के टीवी शो का भारतीय रूपांतरण है। हालांकि, शो में ब्रिटिश शो के मुकाबले काफ़ी बदलाव किये गये हैं। 

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Disney+ Hotstar (@disneyplushotstar)

पहला सीज़न तिग्मांशु धूलिया ने निर्देशित किया था, जिसमें पंकज के अलावा विक्रांत मैसी और जैकी श्रॉफ भी प्रमुख भूमिकाओं में थे। दूसरा सीज़न क्रिमिनल जस्टिस- बिहाइंड द क्लोज्ड डोर्स पिछले साल दिसम्बर में आया था, जिसे रोहन सिप्पा और अर्जुन मुखर्जी ने डायरेक्ट किया था। दूसरे सीज़न में पंकज के साथ जिशु सेनगुप्ता, कृति कुल्हरी, अनुप्रिया गोयनका, मीता वशिष्ठ और खुशबू आत्रे ने प्रमुख किरदार निभाये थे।

पंकज त्रिपाठी पिछले कुछ वक़्त से ओटीटी की दुनिया में छाये हुए हैं। सेक्रेड गेम्स सीज़न 2 और मिर्ज़ापुर के दोनों सीज़नों के ज़रिए पंकज ने ख़ूब तारीफ़ें बटोरी हैं। इसके अलावा फ़िल्मों में भी वो अपना कमाल दिखा रहे हैं। इस साल उनकी दो फ़िल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आयीं। कागज ज़ी5 पर और मिमी नेटफ्लिक्स पर। दोनों फ़िल्मों में उनकी भूमिकाओं को ख़ूब सराहा गया। पंकज अब कबीर ख़ान की फ़िल्म 83 में नज़र आएंगे, जो क्रिसमस पर सिनेमाघरों में रिलीज़ हो रही है।

Edited By: Manoj Vashisth