नई दिल्ली, जेएनएन। ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर 2021 में कई बेहतरीन फिल्में रिलीज हुईं। इनमें से कुछ सीधे ओटीटी पर आयीं तो कुछ सिनेमाघरों में रिलीज होने के चार हफ्तों बाद किसी ना किसी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आ गयीं। दर्शकों ने भी इस साल ओटीटी पर फिल्मों का जमकर लुत्फ उठाया। 2022 के आने से पहले नेटफ्लिक्स ने इस साल सबसे अधिक देखी गयी फिल्मों की लिस्ट जारी की है, जो स्ट्रीमिंग आवर्स के आधार पर है। इसमें जुलाई से दिसम्बर तक आयी फिल्मों को शामिल किया गया है।

आपको जानकर हैरानी हो सकती है कि इस अवधि में सबसे अधिक देखी फिल्मों में तापसी पन्नू, विक्रांत मैसी और हर्षवर्धन राणे की हसीन दिलरूबा है। पांच हफ्तों की अवधि में इस थ्रिलर फिल्म का कुल स्ट्रीमिंग टाइम 24.5 मिलियन आवर्स रहा। पहले हफ्ते में यह फिल्म 7.3 मिलियन आवर्स स्ट्रीम हुई। हसीन दिलरूबा का निर्देशन विनिल मैथ्यू ने किया। हसीन दिलरूबा सिनेमाघरों के बजाए सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आयी थी।

View this post on Instagram

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee)

22.3 मिलियन आवर्स के साथ अक्षय कुमार और कटरीना कैफ की रोहित शेट्टी निर्देशित दूसरे स्थान पर रही। यह फिल्म 5 नवम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और शानदार प्रदर्शन करते हुए फिल्म ने 195 करोड़ का नेट कलेक्शन किया। चार हफ्तों बाद नेटफ्लिक्स पर आने के बाद भी फिल्म खूब देखी गयी। अगर सूर्यवंशी सीधे ओटीटी पर आती तो सम्भवत: सबसे अधिक देखी जाने वाली फिल्म बन सकती थी।

सबसे अधिक देखी गयी फिल्मों में तीसरे स्थान पर मिमी है। इस फिल्म में कृति सेनन और पंकज त्रिपाठी ने मुख्य भूमिकाएं निभायीं। फिल्म में कृति सेनन के अभिनय को खूब तारीफें मिलीं। मिमी 21.81 मिलियन आवर्स स्ट्रीम की गयी। चौथे स्थान पर कार्तिक आर्यन की धमाका रही, जिसे 11.37 मिलिनय आवर्स स्ट्रीम किया गया। इस थ्रिलर फिल्म में कार्तिक के अभिनय की जमकर तारीफ हुई। पांचवें स्थान पर आश्चर्यजनक रूप से मीनाक्षी सुंदरेश्वर रही, जिसमें सान्या मल्होत्रा और अभिमन्यु दसानी ने मुख्य भूमिकाएं निभायीं। यह रोमांटिक ड्रामा फिल्म 9.13 मिलियन आवर्स स्ट्रीम की गयी।

Edited By: Manoj Vashisth