Move to Jagran APP

Netflix In Oscars 2020: नेटफ्लिक्स के हिस्से आए दो अवॉर्ड्स , 'द आइरिशमैन' का नहीं खुला खाता

Netflix In Oscars 2020 नेटफ्लिक्स को साल 2020 को दो ऑस्कर ही मिला। वहीं 10 अलग-अलद श्रेणियों में नॉमिनेटेड की गई द आइरिशमैन का खाता भी नहीं खुला।

By Rajat SinghEdited By: Published: Mon, 10 Feb 2020 12:55 PM (IST)Updated: Mon, 10 Feb 2020 01:23 PM (IST)
Netflix In Oscars 2020: नेटफ्लिक्स के हिस्से आए दो अवॉर्ड्स , 'द आइरिशमैन' का नहीं खुला खाता
Netflix In Oscars 2020: नेटफ्लिक्स के हिस्से आए दो अवॉर्ड्स , 'द आइरिशमैन' का नहीं खुला खाता

नई दिल्ली, जेएनएन। Netflix In Oscars 2020: नेटफ्लिक्स ने इस बार ऑस्कर अवॉर्ड्स के लिए काफी मेहनत की। नेटफ्सिक्स को उम्मीद थी कि उसकी ओरिजिनल फ़िल्म का ऑस्कर में जलवा रहेगा। हालांकि, 92वां एकडेमी अवॉर्ड नेटफ्लिक्स के उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा। नेटफ्लिक्स को साल 2020 में दो ऑस्कर ही मिला। वहीं, 10 अलग-अलद श्रेणियों में नॉमिनेटेड की गई 'द आइरिशमैन' का खाता भी नहीं खुला। वहीं, नेटफ्लिक्स ओरिजिनल्स को कुल 24 कैटेगरीज़ में नॉमिनेट किया गया था। 

loksabha election banner

लॉरेन डर्न को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड

गोल्डन ग्लोब की तरह ही नेटफ्लिक्स के लिए ऑस्कर में लॉरेन डर्न ने ही मोर्चा संभाला। उन्हें फ़िल्म 'मैरिज स्टोरी' के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया। फ़िल्म में एक कपल और उसके बीच हो रहे तलाक की कहानी दिखाई गई है। वहीं, इस फ़िल्म को ऑस्कर के अलावा गोल्डन ग्लोब, बाफ्टा और स्क्रीन गिल्ड अवॉर्ड मिल चुका है। 

अमेरिकन फैक्ट्री के हिस्से आया बेस्ट डॉक्यूमेंट्री 

92वें ऑस्कर अवॉर्ड समारोह में डॉक्यूमेंट्री फीचर के लिए 'अमेरिकन फैक्ट्री' को चुना गया। इसके लिए Steven bognar, Julia Reichert, Jeff Reichert सम्मानित किया गया। यह भी नेटफ्लिक्स ओरिजिनल का ही प्रोजक्ट है। इसमें लेबर क्लास और उसके स्ट्रगल के बारे में दिखाया गया है। इस ड्रॉक्यूमेंट्री फ़िल्म को गिल्ड अवॉर्ड भी मिल चुका है। 

'द आइरिशमैन' को मिली निराशा

नेटफ्लिक्स को सबसे ज्यादा उम्मीद मॉर्टिन सकॉर्सेस की फ़िल्म 'द आइरिशमैन' थी। फ़िल्म को अलग-अलग कैटेगरी में कुल 10 नॉमिनेशन मिले थे। इसके बाद भी फ़िल्म का खाता नहीं खुला। इसमें रॉबर्ट डी नीरो, जो पेसी, अल पचिनो जैसे कमाल के एक्टर भी शामिल हैं। इस फ़िल्म को ऑस्कर की दौड़ में शामिल करने के लिए थिएटर्स में रिलीज़ किया गया था। इसके टाइमिंग को लेकर अमेरिका थिएटर्स ओनर्स ने दिखाने से मना कर दिया था। इसके बाद इसके सिंगल स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गया। हालांकि, बेस्ट डायरेक्टर का खिताब जीतने वाले 'पैरासाइट' के निर्देशक ने अपने स्पीच के दौरान मॉर्टिन सकॉर्सेस को याद किया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.