Move to Jagran APP

Netflix Film AK Vs AK में विवादित सीन के लिए अनिल कपूर ने भारतीय वायु सेना से मांगी माफी, नेटफ्लिक्स ने भी दी सफाई

Netflix Film AK Vs AK का ट्रेलर हाल ही में जारी किया गया था। इस फ़िल्म में अनिल कपूर और अनुराग कश्यप लीड रोल्स में हैं। ट्रेलर के कुछ दृश्यों में अनिल कपूर वायु सेना की यूनिफॉर्म पहने हुए हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 09 Dec 2020 02:42 PM (IST)Updated: Thu, 10 Dec 2020 08:05 AM (IST)
Netflix Film AK Vs AK में विवादित सीन के लिए अनिल कपूर ने भारतीय वायु सेना से मांगी माफी, नेटफ्लिक्स ने भी दी सफाई
फ़िल्म के दृश्य में अनिल कपूर और अनुराग कश्यप। फोटो- स्क्रीनशॉट

नई दिल्ली, जेएनएन। नेटफ्लिक्स की फ़िल्म AK VS AK के एक सीन पर विवाद हो गया है। इस दृश्य में अनिल कपूर को भारतीय वायु सेना की वर्दी पहने हुए दिखाया गया है। वायु सेना ने यूनिफॉर्म को सम्मानजनक ढंग से ना दिखाने पर कड़ा एतराज़ जताया है और दृश्य को फ़िल्म से हटाने की मांग की है। अब विवाद होने के बाद अनिल कपूर ने एक वीडियो जारी कर माफी मांगी है। उधर, नेटफ्लिक्स ने भी इस मामले में सोशल मीडिया के ज़रिए आईएएफ को सफ़ाई दी।

loksabha election banner

एके वर्सेज़ एके का ट्रेलर हाल ही में जारी किया गया था। इस फ़िल्म में अनिल कपूर और अनुराग कश्यप लीड रोल्स में हैं। ट्रेलर के कुछ दृश्यों में अनिल कपूर वायु सेना की यूनिफॉर्म पहने हुए हैं। इसका संज्ञान लेते हुए भारतीय वायु सेना ने ट्रेलर को रीट्वीट करके लिखा था- इस वीडियो में इंडियन एयरफोर्स की वर्दी ग़लत ढंग से पहने हुए दिखाया गया है और जिस भाषा का उपयोग किया गया है, वो भी सही नहीं है। सशस्त्र सेना बल में इस तरह का व्यवहार नियमों के विपरीत है। इस दृश्य को फ़िल्म से हटाने की ज़रूरत है। 

सोशल मीडिया में मामला गर्माने के बाद अनिल कपूर ने एक वीडियो जारी करके सफ़ाई देते हुए माफ़ी मांगी। अनिल कपूर ने वीडियो में बताया कि फ़िल्म में वो एक एक्टर का किरदार निभा रहे हैं, जो वायु सेना के अधिकारी का रोल कर रहा है। जब उसे पता चलता है कि उसकी बेटी किडनैप हो गयी है तो गुस्से में वो सब बोलता है। अनिल ने कहा कि वो सैन्य बलों का सम्मान करते हैं और अगर इससे ठेस पहुंची है तो वो इसके लिए माफ़ी मांगते हैं। 

इसके अलावा नेटफ्लिक्स इंडिया ने भी सोशल मीडिया पर इस बारे में अपना पक्ष रखा हैl उन्होंने लिखा है, 'हमारा इरादा कभी भी भारत के सशस्त्र बलों का अनादर करने का नहीं है। एके वर्सेज़ एके एक फिल्म हैl जिसमें अनिल कपूर और उनके सह-कलाकार अपनी असली भूमिकाएं निभा रहे हैं। कलाकार या फ़िल्म भारतीय वायु सेना का किसी तरह भी प्रतिनिधित्व नहीं करती है। इस देश की रक्षा करने वाले लोगों के लिए हमारे दिल में सर्वोच्च सम्मान है।'

बता दें, एके वर्सेज़ एके को विक्रमादित्य मोटवाने ने निर्देशित किया है। 24 दिसम्बर को रिलीज़ हो रही फ़िल्म में अनिल कपूर फ़िल्म कलाकार बने हैं और अनुराग कश्यप निर्देशक ही बने हैं। दोनों के बीच तकरार फ़िल्म की कहानी है। अनिल और अनुराग एक-दूसरे के लिए काफ़ी कुछ कहते हुए नज़र आ रहे हैं। ट्रेलर आने से पहले भी दोनों के बीच सोशल मीडिया के ज़रिए इस तरह का माहौल बनाया गया, जैसे एक-दूसरे के कट्टर दुश्मन हैं। 

वैसे, यह पहली बार नहीं है, जब नेटफ्लिक्स की फ़िल्म को लेकर भारतीय वायु सेना ने आपत्ति जताई हो। इससे पहले अनिल कपूर की भतीजी जाह्नवी कपूर की फ़िल्म गुंजन सक्सेना को लेकर भी काफ़ी विवाद हुआ था। पूर्व आईएएफ अधिकारी गुंजन सक्सेना की बायोपिक में जिस तरह से पुरुष अधिकारियों को दिखाया गया था, उसको लेकर इंडियन एयरफोर्स ने एतराज़ जताया था। मामले ने काफ़ी तूल पकड़ा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.