Move to Jagran APP

'लाश तिहाड़ के सामने रखी है, पकड़ सकते हो तो पकड़कर दिखाओ', Netflix पर दिल्ली के सनकी कातिल की कहानी

Indian Predator Netflix Release Date नेटफ्लिक्स ने डॉक्यूमेंट्री सीरीज शुरू की है जो सत्य घटनाओं से प्रेरित होती है। इन सीरीज में देश में हुईं सनसनीखेज आपराधिक घटनाओं को दिखाया जाता है। इसी क्रम में इंडियन प्रिडेटर आ रही है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 12:11 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 12:20 PM (IST)
'लाश तिहाड़ के सामने रखी है, पकड़ सकते हो तो पकड़कर दिखाओ', Netflix पर दिल्ली के सनकी कातिल की कहानी
Netflix Documentary Series Indian Predator The Butcher Of Delhi Trailer. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। एक ऐसा सनकी सीरियल किलर, जो लोगों की हत्या करके लाश को तिहाड़ जेल के बाहर फेंक जाता था और फिर पुलिस को चुनौती देता था कि पकड़ सकते हो तो पकड़ लो। दिल्ली हत्या की घटनाओं से दहल गयी थी और पुलिस के लिए यह केस एक चैलेंज बन गया था। अब यह केस की तफ्तीश और दूसरे पहलुओं को समेटते हुए नेटफ्लिक्स ने डॉक्यू-सीरीज इंडियन प्रिडेटर- द बुचर ऑफ देहली (Indian Predator- The Buthcer Of Delhi) बनायी है, जिसमें पुलिस इनवेस्टिगेशन दिखाया जाएगा। मंगलवार को डॉक्यू-सीरीज का ट्रेलर जारी कर दिया गया है। 

loksabha election banner

ट्रेलर की शुरुआत ही रोंगटे खड़ी कर देने वाली है, जिसकी शुरुआत वॉइस ओवर के साथ होती है। आवाज आती है- मैंने एक डेड बॉडी तिहाड़ के गेट नम्बर 3 के बाहर रख दी है... अगर तुम मुझे पकड़ सकते हो तो पकड़कर दिखाओ। यह चुनौती लाश के साथ छोड़ी गयी चिट्ठी में लिखी थी। क्रूरता का आलम यह कि डेड बॉडी की गर्दन कटी हुई थी। ऐसी ही कई लाशें लगातार मिलने लगीं तो पुलिस की फिक्र बढ़ी। जिस तरह से वो पुलिस को चैलेंज दे रहा था, उससे लगा कि वो महकमे से नफरत करता है।

View this post on Instagram

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

पुलिस के सामने सबसे बड़ी मुश्किल यह थी कि ना तो आरोपी का कोई अंदाजा था, ना मारे गये लोगों की कोई जानकारी थी और ना ही इस बात का अंदाजा कि कत्ल कहां किया गया है। चिट्ठी में पुलिस को जमकर गालियां लिखने के बाद अंत में लिखा जाता था- तुम्हारे इंतजार में तुम्हारा बाप और तुम्हारा जीजाजी।

ट्रेलर जबरदस्त है और किसी मर्डर-थ्रिलर स्टोरी का एहसास कराता है। सीरीज का निर्माण वाइस मीडिया ने किया है, जबकि निर्देशन आएशा सूद, उमेश कुलकर्णी, आश्विन शेट्टी और धीरज जिंदल ने किया है। इंडियन प्रिडेटर- द बुचर ऑफ देहली 20 जुलाई को रिलीज की जाएगी।

यह सीरीज उस स्लेट का हिस्सा है, जो नेटफ्लिक्स ने पिछले साल मार्च में जारी की थी। इसके तहत 41 टाइटल्स रिलीज किये जाने हैं। इससे पहले नेटफ्लिक्स ने दिल्ली के कुख्यात बुराड़ी हाउस पर हाउस ऑफ सीक्रेट्स डॉक्यू-सीरीज रिलीज की थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.