नई दिल्ली, जेएनएन। एक समय था, जब एक्टर्स लंबा इंतजार करते थे कि उनकी कोई फ़िल्म आए। इसके बाद टीवी की दुनिया ने माहौल बदला और एक्टर्स डेली शोप से भी फेमस होने लगे। इंटरनेट की दुनिया ने एकदम इस पूरे सीनेरियो को ही बदल दिया। वेब सीरीज़ का अपना दौर शुरू हो चुका है। इसके अपने स्टार हैं, और उनका अपना जलावा है। इस ख़बर हम आपको पांच ऐसे ही एक्टर्स के बारे में ही बता रहे हैं, जो डिजिटल दुनिया से खूब नाम कमा रहे हैं...

सुमित व्यास

लेखक और एक्टर सुमित व्यास को पहचान उनके वेब सीरीज़ परमानेंट रूममेट से मिली। TVF की यह ओरिज़नल सीरीज़ साल 2014 में यूट्यूब पर आई। इसके बाद से सुमित और निधि सिंह दोनों ने अपनी पहचान बना ली। इस सीरीज़ का दूसरा सीज़न भी आया और वह भी उतना फेमस हुआ। सुमित अब फिल्मों में भी नज़र आते हैं। वीरे दे वेडिंग, गूड्डू की गन और पार्चड जैसी फिल्में कर चुके हैं। सुमित इसके बाद साल 2016 में टीवीएफ की फेमस ट्रिपलिंग सीरीज़ का भी हिस्सा रह चुके हैं।

ध्रुव सहगल

ध्रुव सहगल भी लेखक, एक्टर और प्रोड्यूसर हैं। ध्रुव को सबसे ज्यादा फेम उनकी वेब सीरीज लिटिंग थिंग से मिली। साल 2016 में आई इस वेब सीरीज़ में उनके साथ मिथिला पाल्कर की जोड़ी खूब पसंद की गई। इसके बाद इसके दूसरे सीज़न के पूरे राइट्स नेटफ्लिक्स ने ख़रीद लिए। ध्रुव इसके अलावा फ़िल्टर कॉपी के यूट्यूब वीडियोज़ में नज़र आते रहते हैं।

जितेंद्र कुमार

फ़िल्म वाले जीतेंद्र नहीं, बल्कि ये कोटा फै़क्टरी वाले जीतू भइया हैं। TVF की खान से निकले हुए एक्टर्स की लिस्ट में जीतू भी एक हैं। जीतू ने अब तक कई वेब सीरीज़ की हैं। वह परमानेंट रूममेट में भी नज़र आए, तो कोटा फैक्टरी में भी। इसके अलावा उनका अर्जुन केजरीवाल का किरदार भी काफी फेमस हुआ। पिचर्स सीरीज़ भी काफी सराही गई।

अमोल पाराशर

वेब सीरीज़ ट्रिपलिंग में जितना सुमित व्यास ने नाम नहीं कमाया, उससे ज्य़ादा फेमस हुए अमोल पाराशर उर्फ चितवन। हालांकि, इससे पहले वो मलयालम फ़िल्म ट्रैफ़िक के जरिए नाम कमा चुके थे। फिर भी जो पहचान उन्हें चितवन के रूप में मिली, वह कहीं और नहीं मिली।

शिवंकित सिंह परिहार

ख़बरों की दुनिया में जो नाम रवीश कुमार का है, यूट्यूब पर उतने ही फेमस राजा रबीश कुमार। शिवंकित सिंह परिहार को आप अमिताभ बच्चन से लेकर रवीश कुमार की पैरोडी करते हुए देख सकते हैं। बैचलर्स वेब सीरीज़ से फेमस हुए एक्टर्स में से एक थे शिवंकित। इसके बाद शिवंकित की कई सीरीज़ फेमस हुईं। इसमें सबसे ज्यादा फेमस रबीश की रिपोर्ट है।

Photo Credit- Mid-day,Fb & Insta

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप