Move to Jagran APP

Crime Patrol वाले अनूप सोनी ने अब पहनी फौजी की वर्दी, 1962 वेब सीरीज़ में निभाएंगे यह किरदार

अनूप अमेज़न प्राइम की वेब सीरीज़ तांडव में भी एक अहम किरदार में नज़र आ चुके हैं। 1962 का निर्देशन महेश मांजरेकर ने किया है। अनूप ने महेश से अपने पुराने संबंधों को याद करते हुए कहा कि महेश सर और मेरे संबंध काफ़ी पुराने हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Tue, 09 Feb 2021 08:22 PM (IST)Updated: Wed, 10 Feb 2021 07:54 AM (IST)
Crime Patrol वाले अनूप सोनी ने अब पहनी फौजी की वर्दी, 1962 वेब सीरीज़ में निभाएंगे यह किरदार
Annup Sonii in 1962 web series. photo- instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज़ हो रही वॉर वेब सीरीज़ 1962- The War In The Hills में एक्टर अनूप सोनी के किरदार का खुलासा हुआ है। अनूप इस सीरीज़ में मेजर रंजीत खट्टर के किरदार में दिखेंगे। सीरीज़ में अनूप और अभय के किरदारों के बीच दोस्ती और प्रतिस्पर्द्धा की भावना को दिखाया जाएगा। अभय सीरीज़ में मेजर सूरज सिंह के रोल में दिखेंगे, जिनकी बटालियन चीनी फौज का मुकाबला करती है। 

loksabha election banner

अनूप सोनी ने छोटे पर्दे पर बेहतरीन काम किया है। छोटे पर्दे के बेहद लोकप्रिय शो क्राइम पैट्रोल को उन्होंने लम्बे समय तक होस्ट किया है। अनूप अमेज़न प्राइम की वेब सीरीज़ तांडव में भी एक अहम किरदार में नज़र आ चुके हैं। 1962 का निर्देशन महेश मांजरेकर ने किया है। अनूप ने महेश से अपने पुराने संबंधों को याद करते हुए कहा कि महेश सर और मेरे संबंध काफ़ी पुराने हैं। कुछ साल पहले हमने एक प्रोजेक्ट पर साथ काम किया था। इसलिए एक-दूसरे के काम करने के तौर-तरीक़ों से अच्छे से वाकिफ हैं। एक दिन उन्होंने मुझे बताया कि वो एक महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं, जो 1962 की जंग पर आधारित है और तब ही मैंने फ़ैसला कर लिया था कि मुझे इसका हिस्सा बनना है।

अपने किरदार के बारे में अनूप ने कहा- मेरा किरदार रंजीत खट्टर काफ़ी दिलस्प है। वो सूरज सिंह के साथ दोस्ताना ढंग से प्रतिस्पर्द्धा करता है। यह सीरीज़ इस जंग के कुछ अनछुए पहलुओं को सामने लेकर आएगी। अपने देश से जुड़ी युद्ध की कहानी हमेशा प्रेरणादायी होती है। 

सीरीज़ 1962 में हुए भारत और चीन के बीच युद्ध पर आधारित है, जिसमें महज़ 125 भारतीय जांबाज़ों ने 3000 चीनी सैनिकों के छक्के छुड़ा दिये थे। 1962 में अभय और अनूप के अलावा माही गिल, सुमीत व्यास और आकाश थोसर भी अहम किरदारों में दिखेंगे। माही, मेजर सूरज सिंह की पत्नी शगुन सिंह का किरदार निभा रही हैं। वहीं, आकाश का किरदार किशन नाम के फौजी का है। सीरीज़ 26 फरवरी को डिज़्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी पर रिलीज़ होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.