दिवाली एक ऐसा बड़ा त्योहार है जिसे हर कोई अपने तरीके से खास बनाना चाहता है। शॉपिंग, घर की सजावट, दोस्तों के साथ मिलना, उनके साथ ताश खेलना और न जाने कितने कामों की लिस्ट हम बनाते हैं। लेकिन अगर आप इस बार की दिवाली अलग तरीके से मनाने की सोच रहे हैं, जिससे न केवल आपका मनोरंजन हो, बल्कि आप अपने चहेते कलाकारों के साथ गेम खेल सकें और इनाम भी जीत सकें तो आप Zee5 SFL (ZEE5 Super Family League) खेल सकते हैं। यह नये तरह का गेम है, जो OTT प्लेटफॉर्म ZEE5 पर 16 नवंबर से शुरू होगा। यह एक फ्री गेम है और इससे यूजर्स को एक अनोखा गेमिंग एक्सपीरियंस मिलेगा। इसमें आपके द्वारा चुने हुए TV सीरियल के किरदार दिन के एपिसोड में जो काम करेंगे, उससे आप पॉइंट्स कमा सकते हैं। गेम में जिस व्यक्ति के ज्यादा पॉइंट्स होंगे, उसे आकर्षक इनाम दिया जाएगा। वैसे यह पहली बार है जब TV की दुनिया में इस तरह का फैंटेसी गेम खेला जाएगा।

भारत में अनुमान लगाने वालों की संख्या बहुत है। बात चाहे चुनाव की हो या फिर क्रिकेट और स्टॉक मार्केट की, आपको ढेर सारे ऐसे एक्सपर्ट मिल जाएंगे, जो नतीजे से पहले ट्रेंड बता देंगे। इस तरह के एक्सपर्ट हमारे घरों में वो लोग भी हैं, जो TV सीरियल देखकर अगले एपिसोड में क्या होने वाला है उसका सही अनुमान लगा लेते हैं। हालांकि, हर किसी का अनुमान सही हो ऐसा नहीं है। कई लोग इसमें असफल भी होते हैं। लेकिन एक जिज्ञासा अंदर रहती है, जो तब शांत होती है जब नतीजे सामने आते हैं। Zee5 SFL गेम आपकी इसी जिज्ञासा को बढ़ाता है। आइए जानते हैं कि क्या है Zee5 SFL

बनानी होगी अपनी सुपर फैमिली

गेम खेलने के लिए बतौर खिलाड़ी आपको सबसे पहले सुपर फैमिली यानी टीम बनानी होगी। फैमिली में वो किरदार होंगे, जिन्हें आप Zee TV के लोकप्रिय प्राइमटाइम शो में देखते हैं। ये शो हैं - कुमकुम भाग्य, कुंडली भाग्य, तुझसे है राब्ता, गुड्डन तुमसे न हो पाएगा, कुर्बान हुआ, राम प्यारे सिर्फ हमारे, अपना टाइम भी आएगा और हमारी वाली गुड न्यूज।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by ZEE5 Shows (@zee5shows)

आपकी सुपर फैमिली में होंगे 6 किरदार

गेम खेलने के लिए आपकी सुपर फैमिली में TV शो के 6 किरदारों का होना बहुत जरूरी है। ये किरदार हैं - पति-प्रेमी, पत्नी-प्रेमिका, विलन-वैंप, बहु-बेटी, दोस्त-रिश्तेदार और मां-सास। आपको इन्हीं कैटगरी में अपना पसंदीदा किरदार चुनना होगा। आप चाहे तो बनाई हुई फैमिली को बदल भी सकते हैं। हालांकि, चहेते किरदार को सुपर फैमिली का सदस्य बनाने के लिए आपको ढेर सारे हार्ट्स (दिल) लेने पड़ेंगे। जैसे ही आपकी सुपर फैमिली पूरी हो जाती है आप खेलना शुरू कर सकते हैं। कांटेस्ट में भाग लेने के लिए रोजाना अपनी सुपर फैमिली सबमिट करनी होगी।

किरदारों के कामों पर रखें नजर

आपकी सुपर फैमिली बन जाने के बाद आपका असली काम अब शुरू होता है। जो किरदार आपने अपनी सुपर फैमिली के लिए चुने हैं, उन किरदारों के कामों पर आपको नजर रखनी होगी। इसके लिए आपको रोज एपिसोड देखना होगा। क्योंकि फैमिली के सदस्य या किरदार हर दिन के एपिसोड में जो काम करेंगे, उसके आधार पर उन्हें पॉइंट्स मिलेंगे। ये काम हैं - डेट पर जाना, कपल डांस, शादी की सालगिरह, खुद की रक्षा करना, ब्यूटी पार्लर जाना, जोक और मजाक करना आदि। यहां आपको यह देखना है कि आपकी फैमिली के सदस्य या किरदार दिन के एपिसोड में कौन-कौन से काम करने वाले हैं।

जीतने की संभावना को कैसे बढ़ाएं

Zee5 SFL में आप अगर अपने जीतने की संभावना को बढ़ाना चाहते हैं, तो समय-समय पर अपनी फैमिली के सदस्यों को बदलते रहें। एक दिन में आप तीन सदस्यों को बदल सकते हैं। इसके अलावा, इनाम तक जल्दी पहुंचने के लिए आप बूस्टर्स खरीद सकते हैं। इससे किरदारों के पॉइंट्स डबल हो जाएंगे। बूस्टर्स आप हार्ट्स से खरीद सकते हैं। इसलिए कोशिश कीजिए कि आपके पास ज्यादा से ज्यादा हार्ट्स हो। एक्स्ट्रा हार्ट्स लेने के लिए आप या तो दोस्तों को गेम में इनवाइट कर सकते हैं या फिर वीडियो एड देख सकते हैं।

आकर्षक इनाम जीतें

गेम में कुल चार लेवल है। अलग-अलग लेवल पर अलग-अलग इनाम है। जैसे-जैसे आपको पॉइंट्स मिलेंगे, आपका लेवल बढ़ता जाएगा। जिस व्यक्ति के ज्यादा पॉइंट्स होंगे वह विजेता घोषित किया जाएगा। जीतने वालों को शॉपिंग वाउचर, मोबाइल फोन, स्मार्ट TV जैसे इनाम दिए जाएंगे। ग्रांड पुरस्कार में कार को शामिल किया गया है। मतलब अगर आप Zee5 SFL खेलते हुए अंतिम लेवल तक पहुंच जाते हैं और गेम जीत जाते हैं, तो आपको पुरस्कार के रूप में कार भी मिल सकता है। तो देर किस बात की इस दिवाली ताश छोड़िए और खेलिए Zee5 SFL तथा जीतिए इनाम।

Zee5 SFL गेम को खेलने के लिए क्या करना होगा

Zee5 SFL गेम खेलने के लिए ZEE5 ऐप को डाउनलोड करना होगा। ऐप में आपको ZEE5 Super Family League का पेज मिलेगा। उसे क्लिक कीजिए और गेम खेलना शुरू कर दीजिए। आप http://superfamily.zee5.com/" rel="nofollow पर क्लिक करके भी वेब पर गेम का आनंद ले सकते हैं। यह एक फ्री गेम है और इसे हर कोई खेल सकता है।  

 यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है 

Edited By: Rajat Singh