नई दिल्ली, जेएनएन। वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स एक बार फिर लोगों के निशाने पर है। इस बार नेटफ्लिक्स की फ़िल्म Krishna And His Leela को लेकर लोगों में भारी रोष है। आरोप है कि फ़िल्म में घर-घर में पूजे जाने वाले भगवान श्री कृष्ण का मज़ाक उड़ाया गया है। उनके नाम वाले एक किरदार को वुमेनाइज़र दिखाया गया है। इसीलिए ट्विटर पर #BoycottNetflix ट्रेंड हो रहा है। ख़ास बात यह है कि इस फ़िल्म के निर्माताओं में बाहुबली के भल्लालदेव यानि राणा दग्गूबटी भी शामिल हैं, जिसकी वजह से राणा भी लोगों के गुस्से के निशाने पर हैं।

कृष्ण एंड हिज़ लीला एक तेलुगु फ़िल्म है, जिसे रविकांत पेरेपु ने डायरेक्ट किया है। फ़िल्म में सिद्धू जोनलगड्डा और श्रद्धा साईंनाथ मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह कृष्ण नाम के एक युवक के उलझे हुए प्रेम और प्रेम में उलझन की  कहानी है। फ़िल्म में दो फीमेल किरदारों के नाम सत्यभामा और राधा हैं। इस बात को लेकर नेटिज़ंस नाराज़ हैं। फ़िल्म 25 जून को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम की गयी है। 

एक यूज़र ने लिखा- क्या आप लोग जानबूझकर हमारे महान हिंदू भगवान कृष्ण को अपमान कर रहे हैं, जिन्होंने मानवता को भगवदगीता दी। राणा दग्गूबटी ने आपने ऐसा क्यों किया। आपने कृष्ण को एक वुमेनाइज़र के रूप में कैसे दिखा दिया। एक अन्य यूज़र ने कृष्ण किरदार को इस तरह दिखाये जाने के साथ राधा के नाम पर आपत्ति जताई है। उन्होंने इसे एक पूरे सुमदाय के ख़िलाफ़ प्रोपेगंडा बताया।

एक और यूज़र ने कहा कि नेटफ्लिक्स हिंदू समुदाय का सम्मान नहीं करता। उन्हें सिर्फ़ विवादित विषय दिखाने से मतलब है, ताकि प्रचार मिले। इससे वो कमाई करते हैं। और भी कई यूज़र्स ने कृष्ण नाम के किरदार के ऐसे प्रदर्शन पर रोष व्यक्त किया है।

#BoycottNetflix there is no respect for the hindu community thy jus want a controversial subject so that they get publicity then ppl will see it to find out wats the matter and they will make more money...hindu community had be more vocal and active in their approach

बता दें कि नेटफ्लिक्स पर दिखाये जाने वाली फ़िल्में और सीरीज़ अक्सर लोगों के निशाने पर आ जाती हैं। इससे पहले सेक्रेड गेम्स और लैला को लेकर भी ख़ूब बवाल हुआ था। इन दिनों सीरीज़ के कुछ दृश्यों पर एतराज़ जताया गया था। इन्हें एक समुदाय की धार्मिकआस्थाओं से खिलवाड़ बताया गया था।

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस