नई दिल्ली, जेएनएन। छोटे पर्दे का सबसे विवादित रिएलिटी शो बिग बॉस 13 का फ़िनाले बस कुछ घंटे दूर है। कौन जीतेगा, कौन हारेगा। नतीजों का बेसब्री से इंतज़ार किया जा रहा है। पिछले साल 29 सितम्बर को शुरू हुआ रिएलिटी शो टीआरपी की रेस में डगमगाता रहा, मगर फ़िनाले के नज़दीक आते-आते शो ने अपना रंग जमाना शुरू कर दिया, जिसका असर टीआरपी लिस्ट में दिखने लगा। कभी टॉप 10 में जगह बनाने के लिए तरसता रहा शो दो हफ़्तों से लगातार टॉप 5 में बना हुआ है। 

ज़ाहिर है कि फ़िनाले के नज़दीक पहुंच चुके शो के लिए यह अच्छी ख़बर है। पिछले हफ़्ते के मुकाबले बिग बॉस 13 की रेटिंग्स में सुधार आया, जिसके बाद यह टॉप 5 में इसकी स्थिति में जंप आया है। बार्क (Broadcast Audience Research Council Of India) ने 2020 के पांचवें हफ़्ते (1-7 फरवरी) की रेेटिंग्स जारी कर दी हैं। शहरी इलाक़ों में दर्शकों की पहली पसंद ज़ीटीवी का शो 'कुंडली भाग्य' रहा है। कुमकुम भाग्य 2014 में प्रसारित होना शुरू हुआ था और इसके 1500 से अधिक एपिसोड आ चुके हैं। शो में शिखा सिंह, शब्बीर अहलूवालिया और श्रीति झा मुख्य किरदार निभा रहे हैं।

दूसरे स्थान पर कलर्स का शो नागिन भाग्य का ज़हरीला खेल रहा है। नागिन शो का यह चौथा सीज़न है। इसका प्रसारण पिछले साल दिसम्बर में शुरू हुआ था। शो में निया शर्मा, जैस्मीन भसीन, सायंतनी घोष, विजयेंद्र कुमेरिया मुख्य किरदारों में हैं।

तीसरे स्थान पर ज़ीटीवी का शो कुमकुम भाग्य, चौथे स्थान पर कलर्स का शो बिग बॉस 13 और पांचवें स्थान पर सोनी सब का शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा रहा है। बिग बॉस चौथे हफ़्ते में पांचवें स्थान पर था। यानि बिग बॉस 13 को एक स्थान का फायदा हुआ है। 

ग्रामीण इलाक़ों में टीआरपी की बात करें तो टॉप 5 स्थानों पर दंगल टीवी के शोज़ का क़ब्ज़ा रहा है। पहले स्थान पर बंदिनी, दूसरे पर बाबा ऐसो वर ढूंढो, तीसरे पर महिमा शनिदेव की, चौथे पर द्वारकाधीश भगवान श्री कृष्ण और पांचवें पर कितनी मोहब्बत है रहा। 

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस