मुंबई। सलमान खान ने जब बड़े परदे पर अखाड़े में कदम रखा था तो बॉक्स ऑफ़िस हिल गया था। छोटे परदे पर भी वो कमाई के बिग बॉस हैं लेकिन अब कुछ ऐसा करने जा रहे हैं जिससे टीवी इंडस्ट्री को नया सुल्तान मिलेगा।

दरअसल ये ख़बर पहले ही आ चुकी थी लेकिन अब इस बात पर अमल होना शुरू हो गया है। सलमान खान अपना टेलीविजन शो लेकर आ रहे हैं, जो होगा कुश्ती के दिग्गज गामा पहलवान की ज़िंदगी पर। सलमान के भाई सोहेल खान को इस शो में लीड एक्टर के तौर पर चुना गया है और सलमान शो को प्रोड्यूस करने वाले हैं। आजकल उनका प्रोडक्शन हाउस कपिल शर्मा के शो को भी प्रोड्यूस करता है।

सलमान पहले गामा पहलवान पर फिल्म बनाने वाले थे लेकिन वो संभव नहीं हुआ इसलिए अब उसे शो का रूप दे दिया गया है। सलमान के ख़ास दोस्त और अभिनेता पुनीत इस्सर इस शो को डायरेक्ट करेंगे। पुनीत की फिल्म गर्व – प्राइड एंड ऑनर में सलमान खान ने लीड रोल निभाया था। शो को पुनीत इस्सर ने ही लिखा है l शो की शूटिंग इस साल अप्रैल से शुरू होगी l ये सलमान खान का पहला फिक्शन शो (सीरियल) होगा और जुलाई में ऑन एयर हो सकता है l 

जानकारी के मुताबिक साथ निभाना साथिया वाले मोहम्मद नाज़िम भी इस शो का हिस्सा होंगे। वो शो में गामा पहलवान के भाई इमाम बक्श की भूमिका निभाएंगे l इस शो को पंजाब के साथ लंदन में भी शूट किया जायेगा।

कौन थे गामा पहलवान

द ग्रेट गामा के नाम से मशहूर गुलाम मोहम्मद बक्श भट्ट, 1878 में पैदा हुए कश्मीरी पहलवान थे लेकिन बंटवारे के बाद अपने जीवन के अंत (1960) तक पाकिस्तान में भी रहे। साल 1910 में वर्ल्ड हैवीवेट चैम्पियनशिप जीतने वाले गामा पहलवान की ताकत को लेकर हमेशा से मिसाल दी जाती है। कहते हैं कि वो दो गैलन दूध पीते थे। किलो भर बादाम खाते थे। छह देसी चिकन, आधा लीटर देसी घी और ढेर सारा मक्खन उनकी डायट का हिस्सा था। रोज़ 5000 बैठक और 3000 दंड ( पुशअप्स) करते थे। दुनिया भर में उनके कुश्ती की धाक थी। बड़े बड़े पहलवान डरते थे और ब्रूस ली उनके बहुत बड़े फैन थे।

सलमान खान को इस शो में काम नहीं करना है। उनके पास फिल्मों की लम्बी कतार है। पहले ईद में कटरीना संग भारत, फिर सोनाक्षी संग दबंग और बाद में किक 2 जैसी फिल्में भी हैं।

यह भी पढ़ें: पहली बार श्रीदेवी को अमिताभ बच्चन ले गए थे कंसर्ट में, आमिर और सलमान भी थे साथ

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप