Move to Jagran APP

Local के सपोर्ट में आये रामायण के राम, बोले- 'इसरो ने हॉलीवुड फ़िल्म के बजट में बना दिया था मंगलयान'

Arun Govil Vocal For Local अरुण गोविल ने तर्क दिया कि अब पीपीई किट और एन 95 मास्क देश में ही बनाए जा रहे हैं। अरुण ने कहा कि स्थानीय चीज़ों को बढ़ावा देने से कॉम्प्टिशन बढ़ेगा।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 06:38 PM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 08:58 AM (IST)
Local के सपोर्ट में आये रामायण के राम, बोले- 'इसरो ने हॉलीवुड फ़िल्म के बजट में बना दिया था मंगलयान'
Local के सपोर्ट में आये रामायण के राम, बोले- 'इसरो ने हॉलीवुड फ़िल्म के बजट में बना दिया था मंगलयान'

नई दिल्ली, जेएनएन। 18 मई से देश में लॉकडाउन का चौथा चरण शुरू हो चुका है। लॉकडाउन 4 के बारे में बताते समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से लोकल के लिए वोकल होने की अपील की थी, ताकि देश कोरोना संकट में आत्म-निर्भर होकर आगे बढ़ सके। पीएम मोदी की इस अपील पर सोशल मीडिया में कई तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिलीं। यह सिलसिला अभी भी जारी है।

loksabha election banner

अब रामायण में राम का किरदार निभाने वाले कलाकार अरुण गोविल ने पीएम मोदी के लोकल की अहमियत वाले स्टेटमेंट को सपोर्ट किया है। उन्होंने एक वीडियो के ज़रिए समझाया कि कैसे लोकल इस देश की तरक्की के लिए ज़रूरी है। 

वीडियो अरुण गोविल ने अपने ट्विटर एकाउंट से शेयर किया है, जिस पर उन्होंने लिखा- गर्व से कहो हम लोकल हैं। लॉकडाउन के दौरान स्थानीय दुकानदारों और काम करने वालों की ज़रूरत को रेखांकित करते हुए अरुण वीडियो में कह रहे हैं कि कौन काम आया। अमेज़न डिलीवरी वाला या लोकल किराने वाला। मुसीबत के समय हमारा सबसे नज़दीकी ही हमारे काम आता है। 

अरुण गोविल ने इस सोच पर भी अपनी राय रखी, जिसमें लोकल को सस्तेपन या निम्न स्तरीय से जोड़ दिया जाता है। उन्होंने अपनी बात के समर्थन में इसरो की उपलब्धियों का ज़िक्र किया कि कैसे हमारे स्थानीय वैज्ञानिकों ने अपने यहां से अमेरिका तक के सैटेलाइट प्रक्षेपित किये थे। इसरो ने हॉलीवुड फ़िल्म ग्रैविटी के कुल बजट 750 करोड़ से भी कम लागत में मंगलयान अंतरिक्ष में भेज दिया था। 

अरुण गोविल ने तर्क दिया कि अब पीपीई किट और एन 95 मास्क देश में ही बनाए जा रहे हैं। अरुण ने कहा कि स्थानीय चीज़ों को बढ़ावा देने से कॉम्प्टिशन बढ़ेगा, जो बाज़ार के लिए अच्छा होगा।  

बता दें कि लॉकडाउन में दूरदर्शन के डीडी नेशनल चैनल ने रामायण का पुन: प्रसारण किया था, जिसने अभूतपूर्व सफलता हासिल की थी। अब कई निजी चैनलों पर भी माइथोलॉजिकल शोज़ की बाढ़ आ गयी है। दूरदर्शन के बाद रामायण का प्रसारण अब स्टार प्लस पर किया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.