Move to Jagran APP

Mukesh Khanna Vs Gajendra Chauhan: धर्मराज युधिष्ठिर से बोले भीष्म- 'अरे! अज्ञानी, कहां महाभारत और कहां यह बेहूदा शो'

Mukesh Khanna Vs Gajendra Chauhan दिलचस्प बात यह है कि दोनों कलाकार एक-दूसरे पर ताना कसते हुए किरदारों के नाम से ही संबोधित कर रहे हैं। गजेंद्र मुकेश को भीष्म पितामह बुला रहे हैं तो मुकेश उन्हें धर्मराज कह रहे हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 07:48 PM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 01:52 PM (IST)
Mukesh Khanna Vs Gajendra Chauhan: धर्मराज युधिष्ठिर से बोले भीष्म- 'अरे! अज्ञानी, कहां महाभारत और कहां यह बेहूदा शो'
मुकेश खन्ना और गजेद्र चौहान एक-दूसरे पर निजी हमले भी कर रहे हैं। (Photo- Instagram, Mid-day)

नई दिल्ली, जेएनएन। द कपिल शर्मा शो को लेकर मुकेश खन्ना और गजेंद्र चौहान के बीच वास्तव में महाभारत का युद्ध छिड़ गया है और बात व्यक्तिगत हमलों तक पहुंच चुकी है। दोनों अपने-अपने तरकश से बातों के पैने तीर निकालकर एक-दूसरे पर करारा वार कर रहे हैं। एक-दूसरे को वाहियत एक्टर बता रहे हैं।

loksabha election banner

मुकेश खन्ना ने महाभारत में भीष्म पितामह का रोल निभाया था, जबकि गजेंद्र चौहान सबसे बड़े पांडव युधिष्ठिर के किरदार में थे। दिलचस्प बात यह है कि दोनों कलाकार ताना कसते हुए एक-दूसरे को किरदारों के नाम से ही संबोधित कर रहे हैं। गजेंद्र, मुकेश को भीष्म पितामह बुला रहे हैं तो मुकेश उन्हें धर्मराज कह रहे हैं।

इस लड़ाई में ताज़ा हमला भीष्म पितामह की ओर से आया है, जिन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट करके धर्मराज युधिष्ठिर के ज़ुबानी हमले का जवाब दिया है। अपने वीडियो में मुकेश खन्ना ने गजेंद्र चौहान का नाम लिये बग़ैर उन्हें ख़ूब खरी-खोटी सुनाई है। मुकेश खन्ना ने इस वीडियो के साथ लम्बा से नोट भी लिखा है, जिसमें कहा- ''महाभारत सीरियल में अपने आप को धर्मराज कहलवाने वाले कलाकार को शायद ये घमंड हो गया है कि शो उनकी वजह से चला था। इसलिए दुनिया भर के सारे अंगूर पहले उन्हें ही मिलने चाहिए।

मुकेश खन्ना को अंगूर नहीं मिले, इसलिए वो अंगूर को खट्टा कह रहे हैं और द ग्रेट कपिल शो को वाहियात शो कह रहे हैं। एक इंटरव्यू में धर्मराज जी बोले, जहां तक वो जानते हैं, मुकेश को तो शो में इनवाइट ही नहीं किया गया था तो वो इनकार कैसे कर सकते हैं। इन्हें ये भ्रम है कि ये हमेशा सच बोलते हैं, क्योंकि धर्मराज जो ठहरे, तो मैं इसे इनकी अज्ञानता कहूंगा, जो इन्होंने ढेर सारी वाहियात फ़िल्में कर के कमाई है।

आगे वो बोले कि मुकेश जी कहते हैं कि वो इसलिए कपिल शो में नहीं आये कि यहां मर्दों को औरतों के कपड़े पहन कर नचाया जाता है। तो उन्होंने महाभारत शो क्यों नहीं छोड़ा, जहां अर्जुन भी औरतों के वस्त्र पहन बृहन्नला बनकर नाचा था। ये बात सुन कर मुझे उनकी समझ पर हंसी आ रही है। मैं यही कह सकता हूं- ''अरे अज्ञानी कहां महाभारत और कहां ये बहूदगी से भरा शो।”

महाभारत में अर्जुन योद्धा बनकर नाचा था। उस पर उर्वशी का शाप था, उसका ये अज्ञातवास था और वो राजकुमारी उत्तरा को नृत्य सिखा रहा था और यहां कपिल शो में मर्द, औरतों की ड्रेस पहन अश्लीलता भरे अन्दाज़ से कहते हैं “ए मैं तेरे पास बैठ सकती हूं क्या??” आप तुलना भी कैसे कर सकते हैं मिस्टर धर्मराज!!

 

View this post on Instagram

महाभारत सीरीयल में अपने आप को धरम राज कहलवाने वाले कलाकार को शायद ये घमंड हो गया है कि शो उनकी वजह से चला था। इसलिए दुनिया भर के सारे अंगूर पहले उन्हें ही मिलने चाहिए। मुकेश खन्ना को अंगूर नहीं मिले सो वो अंगूर को खट्टा कह रहे हैं और दी ग्रेट कपिल शो को वाहियात शो कह रहे हैं। एक इंटर्व्यू में धर्मराज जी बोले जहाँ तक वो जानते है मुकेश को तो शो में इन्वाइट ही नहीं किया गया था तो वो इंकार कैसे कर सकते हैं ! इन्हें ये भ्रम है कि ये हमेशा सच बोलते हैं क्योंकि धर्मराज जो ठहरे तो मैं इसे इनकी अज्ञानता कहूँगा जो इन्होंने ढेर सारी वाहियात फ़िल्में कर के कमाई है। आगे वो बोले कि मुकेश जी कहते हैं कि वो इसलिए कपिल शो में नहीं आये कि यहाँ मर्दों को औरतों के कपड़े पहन कर नचाया जाता है।तो उन्होंने महाभारत शो क्यों नहीं छोड़ा जहाँ अर्जुन भी औरतों के वस्त्र पहन बृहंनल्ला बन कर नाचा था। ये बात सुन कर मुझे उनकी समझ पर हँसी आ रही है। मैं यही कह सकता हूँ “ अरे अज्ञानी कहाँ महाभारत और कहाँ ये बहूदगी से भरा शो !” महाभारत में अर्जुन योद्धा बन कर नाचा था। उस पर उर्वशी का शाप था, उसका ये अज्ञातवास था और वो राजकुमारी उत्तरा को नृत्य सिखा रहा था. और यहाँ कपिल शो में मर्द औरतों की ड्रेस पहन अश्लीलता भरे अन्दाज़ से कहते हैं “ए मैं तेरे पास बैठ सकती हूँ क्या ??” HOW CAN YOU COMPARE MR DHARAM RAAJ !!

A post shared by Mukesh Khanna (@iammukeshkhanna) on

मुकेश ने इस वीडियो में यह भी कहा कि अब उन्हें अफ़सोस हो रहा है कि गजेंद्र को FTII चेयरमैन बनाये जाने पर हुए विवाद में उनका साथ दिया था। मुकेश ने उस वजह का खुलासा भी किया, जिसके चलते उन्होंने द कपिल शर्मा शो में जाने से मना किया था। दरअसल, कई साल पहले एक स्टैंड अप कॉमेडी शो में कपिल और कृष्णा अभिषेक ने उनके शक्तिमान किरदार का मज़ाक उड़ाया था, जिसके बाद से मुकेश खन्ना कपिल से नाराज़ हैं। वीडियो में मुकेश ने कहा कि अगर कपिल उन्हें बुलाते भी, तो भी वो ना जाते। फोन ना करके उन्होंने ख़ुद को बेइज़्ज़त होने से बचा लिया। 

मुकेश खन्ना पर बरसे गजेंद्र चौहान

गजेंद्र चौहान ने हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए मुकेश खन्ना के आरोपों पर कड़ा एतराज़ जताया। उन्होंने कहा कि मुकेश खन्ना ख़ुद को महाभारत का ठेकेदार समझने लगे हैं। अगर, आप वीडियो देखें तो वो ख़ुद कह रहे हैं कि उन्हें शो में नहीं बुलाया गया था। अगर बुलाया भी जाता तो भी वो ना जाते। यह तो वही बात हुई, मान ना मान, मैं तेरा मेहमान। अगर उन्हें बुलाया ही नहीं गया तो वो जाते कैसे? दूसरी बात, मुझे लगता है कि वो ख़ुद को महाभारत की अथॉरिटी मानने लगे हैं। वो सबको ज्ञान दे रहे हैं। इस प्रक्रिया में, उनका अपना ज्ञान कम हो गया है।

गजेंद्र चौहान ने आरोप लगाया कि वो मशहूर लोगों को निशाना बनाकर ख़बरों में बने रहना चाहते हैं। पहले एकता कपूर की महाभारत को ख़राब बताया। हर किसी को महाभारत अपने ढंग से बनाने का अधिकार है। महाभारत किसी के नाम में रजिस्टर्ड नहीं है। उन्होंने सोनाक्षी सिन्हा और फिर कपिल शर्मा को निशाना बनाया।

गजेंद्र ने आगे कहा कि उन्होंने मेरा नाम नहीं लिया, लेकिन धर्मराज युधिष्ठिर कहा है। मैं भी भीष्म पितामह को जवाब देना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि मैंने वाहियात फ़िल्मों में काम किया है। उन्होंने उसी एफटीआईआई की बेइज़्ज़ती की, जिसके ख़ुद छात्र रहे। उन्होंने फ़िल्मों और सेंसर बोर्ड का भी अपमान किया। सेंसर बोर्ड संवैधानिक संस्था है, जो फ़िल्मों को पास करती है। हर फ़िल्म रिलीज़ नहीं होती। सिर्फ़ वो होती हैं, जो जनता के देखने लायक समझी जाती हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें मेरा सपोर्ट करने का अफ़सोस है तो मुझे अफ़सोस है कि उन्होंने मुझे सपोर्ट किया। मैंने कभी उनका सपोर्ट नहीं मांगा था।

ऐसे शुरू हुई मुकेश और गजेंद्र की महाभारत

दरअसल, मुकेश खन्ना ने सोशल मीडिया में एक पोस्ट लिखकर जवाब दिया था कि वो कपिल शर्मा शो में क्यों नहीं गये। उन्होंने शो को घटिया बताते हुए कहा था कि मर्द औरतों के कपड़े पहनकर अश्लील हरकतें करते हैं। इस पर गजेंद्र चौहान ने कहा था कि महाभारत में अर्जुन भी औरतों के कपड़े पहनकर रहे थे, फिर मुकेश खन्ना ने महाभारत में काम क्यों किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.