मुंबई। छोटे परदे के शो बिग बॉस के सीज़न 11 को इस बार न तो शिल्पा शिंदे के आंसुओं का फ़ायदा हुआ है, न पुनीश-बंदगी की मोहब्बत का और न ही अर्शी खान के बोल्ड कमेंट्स का। यही कारण है कि ताज़ा टी आर पी रेटिंग्स में सलमान खान के इस शो को पहले दस में आख़िरी पायदान पर है जबकि कुंडली भाग्य फिर टॉप पर आ गया है ।

वैसे सही मायनों में पिछले साल की बाज़ी कुंडली भाग्य के नाम ही रही। शो या तो लगातार टॉप पर बना रहा या टॉप 3 में रहा। साल 2017 की आख़िरी टीआरपी में भी कुंडली भाग्य को ही पहला स्थान मिला है। बीएआरसी ने वीक 52 यानि 23 से 29 दिसंबर की रेटिंग्स जारी की है। वीक 51 में एक बड़ा उलटफेर हुआ था जब सीरियल ये है मोहब्बतें में इशिता की मौत का ड्रामा रचे जाने के कारण शो की टीआरपी ने ऐसा जम्प मारा था कि सीरियल नंबर वन पर पहुंच गया।

लेकिन एक हफ़्ते में ही कुंडली भाग्य ने अपना पहला स्थान वापस हासिल कर लिया। इस बार की रेटिंग्स में श्रद्धा आर्या, धीरज धूपर, मानित जोउरा और अंजुम फ़कीह स्टारर इस शो को 7269 अंक मिले हैं। कुंडली भाग्य, सीरियल कुमकुम भाग्य का स्पिन ऑफ है और ये शो अब 7011 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा पहले की तरह ही तीसरे स्थान पर हैं और शो को 6749 रेटिंग्स मिली है। पिछले हफ़्ते का नंबर वन ये है मोहब्बतें इस बार की रेटिंग्स में 6361 अंक के साथ चौथे पर चला गया है। छोटे बच्चों का डांस शो ‘सुपर डांसर चैप्टर 2’ एक स्थान ऊपर चढ़ कर पांचवे स्थान पर है जबकि उड़ान को भी एक पायदान की बढ़त मिली है और वो अब छठे नंबर पर है। ये रिश्ता क्या कहलाता है को भी एक स्थान की उछाल मिली है और शो अब सातवें स्थान पर है। शक्ति- अस्तित्व के एहसास की की लोकप्रियता में कमी आई है और इस कारण शो अब आठवें स्थान पर है। नवा स्थान सीरियल महक को मिला है।

यह भी पढ़ें:TV TRP: एक 'नकली मौत' ने इस शो को बना दिया नंबर वन

 

बिग बॉस 11 पिछले हफ़्ते के टीआरपी चार्ट में नवें स्थान था पर लेकिन इस बार उसे एक पायदान का नुकसान उठाना पड़ा है। शो को 4984 की रेटिंग्स के साथ दसवें स्थान पर संतोष करना पड़ा है। ये बिग बॉस 11 का आख़िरी दौर है लेकिन इस बार ऐसा कुछ नहीं हुआ है जिससे शो की लोकप्रियता मजबूत हो।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस