नई दिल्ली, जेएनएन। महानायक अमिताभ बच्चन होस्टेड शो 'कौन बनेगा कारोड़पति' को लेकर एक बार फिर से दर्शकों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। 28 सितंबर को 'कौन बनेगा करोड़पति' के 12वें सीजन की शुरुआत हुई। इस शो में अबतक कई कंटेस्टेंट भाग ले चुके हैं और लाखों रुपए जीत चुके हैं। वहीं हाल ही में केबीसी ने अपने 20 सालों पूरा किया है। इसी उपलक्ष्य में बिहार के 28 वर्षीय सामाजिक उद्यमी शरद विवेक सागर को अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति में विशेषज्ञ के रूप में आमंत्रित किया है।

​​अमिताभ बच्चन ने शरद विवेक सागर को अपने शो केबेसी में बतौर विशेषज्ञ के रूप में शामिल किया है। शरद केबेसी में विशेषज्ञ के रूप में शामिल होने वाले पहले बिहारी हैं। शरद  12 और 13 अक्टूबर को प्रसारित होने वाले एपिसोड में बतौर एक्सपर्ट के रूप में दिखेंगे। वह केबीसी में विशेषज्ञ के रूप में टेलीविजन पर देश भर से आए प्रतिभागियों का मार्गदर्शन करेंगे एवं चुनौतीपूर्ण सवालों में उनका सहयोग करेंगे। 

आपको बता दें कि बिहार के शरद सागर को इससे पहले साल 2016 में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने व्हाइट हाउस में आमंत्रित किया था। शरद डेक्सटेरिटी ग्लोबल के संस्थापक एवं सीईओ हैं। यही नहीं शरद को इंग्लैंड की महारानी ने भी क्वींस यंग लीडर्स में शामिल किया। वहीं फोर्ब्स पत्रिका ने उन्हें विश्व के 30 सबसे प्रभावशाली युवाओं की सूची में शामिल किया था। रॉकफेलर फाउंडेशन ने उन्हें अगली सदी के 100 इन्नोवेटर्स की सूची में जगह दी। ​बिग बी के शो 'कौन बनेगा करोड़पति' में शामिल होने को लेकर शरद सागर ने कहा कि वह ​महानायक के बहुत बड़े फैन हैं। साथ ही अमिताभ बच्चन सबसे महानतम एवं प्रशंसित भारतीयों में से एक हैं। सदी के महानायक के साथ राष्ट्रीय टेलीविजन का हिस्सा बनना मेरे लिए सम्मान की बात होगी। वहीं 'कौन बनेगा करोड़पति' मेें योगदान देना मेरे लिए एक आशीर्वाद है। 

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021