नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन होस्टेड क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' इन दिनों काफी पसंद किया जा रहा है। ये शो न सिर्फ दर्शकों के ज्ञान को बढ़ता है बल्कि उनके सपनों को भी पूरा करता है। वहीं खेल के दौरान बिग बी न सिर्फ कंटेस्टेंट से सवाल-जवाब करते हैं बल्कि कई दिलचस्प किस्से भी शेयर करते हैं। वहीं बीते एपिसोड में भी कुछ ऐसा ही हुआ। मंगलवार को केबीसी की शुरुआत बिलासपुर से आईं कंटेस्टेंट अफसीन नाज से हुई। उन्होंने शानदार गेम खेला और शो से 25 लाख रुपये जीत कर ले गईं। शो के दौरान ही बिग बी और अफसीन नाज के बीच 'पाकीजा' शब्द को लेकर बातचीत हुई। इस पर महानायक ने ट्रेजेडी क्वीन मीना कुमारी की फिल्म 'पाकीजा' को याद कर एक दिलचस्प किस्सा सबके साथ शेयर किया।  

अमिताभ बच्चन को शो के दौरान 'पाकीजा' शब्द से मीना कुमारी  की फिल्म 'पाकीजा' याद आ गईं। इस पर उन्होंने इंटरेस्टिंग फैक्ट शेयर करते हुए बताया कि कमाल अमरोही ने फिल्म 'पाकीजा' में मीना कुमारी के फव्वारों वाले डांस सीक्वेंस में असली गुलाब जल का इस्तेमाल किया था। उन्होंने बताया कि कमाल अमरोही अपनी फिल्म 'पाकीजा' को लेकर काफी गंभीर थे। वह इस फिल्म के हर सीन को पूरी तरह से परफेक्ट बनाना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने जिस तरह से ताज महल के सामने फव्वारे लगे हैं, ठीक वैसे ही फिल्म के सेट पर भी बनवाए था। यही नहीं बिग बी ने भी बताया कि कमाल ने मीना कुमारी के फव्वारों वाले डांस सीक्वेंस में असली गुलाब जल का इस्तेमाल किया था। 

बिग बी ने आगे बताया कि मीना कुमारी की फिल्म 'पाकीजा' उनकी आखिरी फिल्म साबित हुई।​ फिल्म रिलीज के कुछ हफ्ते बाद ही बाद मीना कुमारी लिवर सिरोसिस के चलते दुनिया को अलविदा कह गईं थीं। आपको बता दें कि कमाल अमरोही की ये कल्ट क्लासिक मूवी 1972 में आई थी। फिल्म के स्टार कास्ट की बात करें तो इसमें मीना कुमारी और राजकुमार के अलावा अशोक कुमार और नादिरा लीड रोल में थे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021