Move to Jagran APP

KBC 11: केबीसी में पूछे गये सवाल के इस ऑप्शन से नाराज दर्शक, मेकर्स को मांगनी पड़ी माफी

KBC 11 अमिताभ बच्चन होस्टेड टीवी शो केबीसी में पूछे गए एक सवाल में दिए गए एक आप्शन से कुछ दर्शक काफी दुखी और नाराज हैं। ट्विटर पर तो शुक्रवार को बॉयकाट केबीसी का ट्रेंड चल पड़ा।

By Vineet SharanEdited By: Published: Fri, 08 Nov 2019 01:11 PM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 01:12 PM (IST)
KBC 11: केबीसी में पूछे गये सवाल के इस ऑप्शन से नाराज दर्शक, मेकर्स को मांगनी पड़ी माफी

नई दिल्ली, जेएनएन। KBC 11: अमिताभ बच्चन होस्टेड टीवी शो केबीसी में बुधवार के एपिसोड में पूछे गए एक सवाल में दिए गए एक ऑप्शन से कुछ दर्शक काफी दुखी और नाराज हैं। ट्विटर पर तो शुक्रवार को बॉयकाट केबीसी का ट्रेंड चल पड़ा। इसके बाद मेकर्स को बकायदा माफी मांगनी पड़ी।  

loksabha election banner

छत्रपति शिवाजी की जगह लिखा था सिर्फ शिवाजी

जिस सवाल पर विवाद हुआ वह कुछ ऐसा था। इनमें से कौन से शासक मुगल सम्राट औरंगजेब के समकालीन थे?' इसके ऑप्शन दिए गए थे- 'A- महाराणा प्रताप' 'B- राणा सांगा' 'C- महाराजा रणजीत सिंह' 'D- शिवाजी'।ऑप्शन में छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम था, मगर उनका नाम सिर्फ 'शिवाजी' लिखा हुआ था। जबकि यहां छत्रपति शिवाजी महाराज लिखा जाना चाहिए था। इसी से दर्शक नाराज हो गए। लोगों का कहना था कि औरंगजेब को मुगल सम्राट और छत्रपति शिवाजी महाराज को सिर्फ शिवाजी क्यों लिखा गया?

ट्विटर पर फूटा गुस्सा

एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा, इन दिनों भावनाओं को आसानी से चोट पहुंचाई जाती है। यह दुखद और शर्मनाक है। छत्रपति शिवाजी ने इतना कुछ किया, लेकिन हम उनके सम्मान के लिए कुछ नहीं कर सकते हैं। आने वाली पीढ़ियां इससे क्या सीखेंगी। दूसरे यूजर ने लिखा, इस शो और उसके होस्ट के लिए मेरा सम्मान कम हुआ है। छत्रपति शिवाजी महाराज को सिर्फ उनके पहले नाम से पुकारा जा रहा है। जबकि इतिहास के विलेन का इस तरह से विश्लेषण किया जा रहा है।

मेकर्स ने वीडियो जारी कर माफी मांगी

सोनी टीवी के ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया गया। इसमें लिखा था कि बुधवार के केबीसी एपिसोड में असावधानी के कारण छत्रपति शिवाजी महाराज का एक त्रुटिपूर्ण संदर्भ दे दिया गया था। हमें खेद है और लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए अपना खेद जाहिर करते हुए कल के एपिसोड में एक स्क्रोल भी चलाया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.