Move to Jagran APP

KBC 11: पैदा होते ही फेंक दिया था डस्टबिन में, हौसलों की उड़ान से आज आ पहुंची हॉट सीट तक

KBC के मंच आज एक ऐसी कंटेस्टेंट आने वाली हैं जिन्हे गरीबी के कारण जन्म के तुरंत बाद ही डस्टबिन में फेंक दिया था। लेकिन अपने होंसले से वो आज हॉट सीट तक आ पहुंची हैं।

By Ifat QureshiEdited By: Published: Fri, 23 Aug 2019 01:51 PM (IST)Updated: Fri, 23 Aug 2019 01:51 PM (IST)
KBC 11: पैदा होते ही फेंक दिया था डस्टबिन में, हौसलों की उड़ान से आज आ पहुंची हॉट सीट तक
KBC 11: पैदा होते ही फेंक दिया था डस्टबिन में, हौसलों की उड़ान से आज आ पहुंची हॉट सीट तक

नई दिल्ली, जेएनएन। सोनी टीवी में प्रसारित होने वाला गेम रियलिटी शो 'Kaun Banega Crorepati 11' के मंच पर अब तक कई लोगों की किस्मत बदल चुकी है, ऐसे में इस शो में होंसलो से ऊंची उड़ान भरने वाली नुपुर कंटेस्टेंट बनकर आई हैं, जिन्हे जन्म के तुरंत बाद ही कचरे के डिब्बे में फेंक दिया गया था।

loksabha election banner

उन्नाव के बाघीपुर क्षेत्र के कपुरपुर गांव में रहने वाली नुपर सिंह, किसान परिवार से ताल्लुक रखती हैं। नुपुर एक खास तरह कि बीमारी से पीड़ित हैं जिसमें व्यक्ति का दिमाग उनकी उम्र से दो या 10 साल पीछे चलता है। हालांकि खुशकिस्मती से नुपुर का दिमाग इस बीमारी के बावजूद भी उनकी उम्र के साथ ही चलता है।

यह भी पढ़ें: KBC: जानें- आखिर कैसे बनाए जाते हैं सवाल और Amitabh Bachchan कैसे करते हैं शूटिंग?

KBC शो के होस्ट अमिताभ बच्चन को अपनी बिमारी का कारण बताते हुए नुपुर ने बताया कि, उनके जन्म के तुरंत बाद हॉस्पिटल की नर्स ने डस्टबिन में उन्हें सिर्फ इसलिए फेंक दिया था, क्योंकि उनके परिवार वाले हॉस्पिटल की फीस नही चुका पा रहे थे। बाद में पैसे मिलने के बाद नुपुर को डस्टबिन से निकाल कर होश में लाया गया तो वे लगातार 12 घंटे तक रोती ही रही थीं। डॉक्टरों की तरफ से लापरवाही के कारण आज उनकी ऐसी हालत है।

 

View this post on Instagram

Noopur has noble ambitions. Will she succeed? Find out on #KBC tonight

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial) on

ये बात सुन कर सेट में मौजूद हर व्यक्ति की आंखें नम हो गईं। अमिताभ बच्चन ने नुपुर का होंसला बांधते हुए जमकर सराहना की और खड़ें होकर उनका खूब अभिनंदन किया।

आपको बताते चलें कि गुरुवार के दिन नुपुर हॉट सीट में पहुंती थीं जहां समय समाप्ति के कारण वे केवल दस हजार रुपये ही जीत पायी हैं, आज शुक्रवार को नुपुर अमिताभ बच्चन के सामने अपना खेल जारी रखेंगीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.