नई दिल्ली, जेएनएन। ‘कौन बनेगा करोड़पति’ टीवी के मोस्ट सक्सेसफुल शोज़ में से एक है। साल 2000 में शुरू हुआ ये शो अपने 20 साल पूरे कर चुका है और आलम ये है कि इसकी फैन फॉलोइंग टस से मस नहीं हुई है, उल्टा फैन फॉलोइंग में हर साल इज़ाफा ही हुआ है। ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 12 सीज़न आ चुके हैं और 13वां सीज़न भी जल्द शुरू होने वाला है जिसका ऐलान किया जा चुका है।

‘केबीसी’ एक ऐसा शो है जो दर्शकों की ज़िंदगी का हिस्सा बन चुका है, जिसमें जाने के लिए लोग तरसते हैं और सालों कोशिश करते हैं। इसकी दो वजह हैं पहला तो ज़ाहिर है करोड़पति बनना और दूसरा अमिताभ बच्चन से मिलना। ‘केबीसी’ के पहले सीज़न से ही इस शो को अमिताभ बच्चन होस्ट करते नज़र आ रहे हैं, सिवाए एक सीज़न ‘केबीसी 3’ को छोड़कर।

साल 2007 में जब अमिताभ बच्चन ने ‘केबीसी 3’ होस्ट करने से मना कर दिया था तब इसे बॉलीवुड के ‘बादशाह’ शाहरुख ख़ान ने होस्ट किया। हालांकि शाहरुख का जादू लोगों पर नहीं चला और शो की रेटिंग डाउन हो गई। अमिताभ की जगह शाहरुख की होस्टिंग लोगों को कुछ ख़ास पसंद नहीं आई जिसके बाद सीज़न 4 में अमिताभ को दोबारा लाया गया। उसके बाद से अब तक अमिताभ ही ‘केबीसी’ को होस्ट कर रहे हैं।

सीज़न के इतने साल बाद अब प्रोड्यूसर ने इंटरव्यू में बताया है क्यों सीज़न 3 उतनी नहीं चल पाया था जितना के बाकी सीज़न। इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए प्रोड्यूस सिद्धार्थ बसु ने बताया, ‘शाहरुख की तुलना अमिताभ बच्चन से किए जाने की वजह से वो सीज़न नहीं चला। मुझे लगता है शाहरुख ने अपने अंदाज़ में केबीसी होस्ट किया चार्म और मज़ाकिया लहज़े के साथ। जहां तक मैं जानता हूं रेटिंग अच्छी थीं। हमने शाहरुख के साथ तीन शो किए हैं और मेरा तो मानना है कि वो टीवी के सबसे नेचुरल होस्ट में से एक हैं। लेकिन आपको ये मनना पड़ेगा कि अमिताभ बच्चन हमेशा केबीसी के एबीसी रहेंगे और उनकी जगह भर पाना मुस्किल बात है’।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

Edited By: Nazneen Ahmed