Move to Jagran APP

KBC: 50 लाख के सवाल तक पहुंचा चाय वाले का बेटा, फिर इतने पैसे जीतकर लौटा घर

Kaun Banega Crorepati कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट पर जयपुर के पंकज माहेश्वरी पहुंचे जिन्होंने 25 लाख रुपये जीते।

By Mohit PareekEdited By: Published: Wed, 06 Nov 2019 02:10 PM (IST)Updated: Wed, 06 Nov 2019 02:10 PM (IST)
KBC: 50 लाख के सवाल तक पहुंचा चाय वाले का बेटा, फिर इतने पैसे जीतकर लौटा घर

नई दिल्ली, जेएनएन। कौन बनेगा करोड़पति ने कई ऐसे जरूरतमंदों को लाखों-करोड़ों रुपये जीतने का मौका दिया है, जिन्होंने अपनी जिंदगी में काफी संघर्ष किया है। इस क्रम में जयपुर के रहने वाले पंकज माहेश्वरी का नाम भी है, जो एक चाय वाले के बेटे हैं और वो 50 लाख तक के सवाल तक पहुंच गए। हालांकि, उन्हें 50 लाख के सवाल का सही जवाब नहीं पता था तो उनका सफर 25 लाख रुपये पर ही खत्म हो गया।

loksabha election banner

पंकज जयपुर के रहने वाले हैं और उनके बड़े पापा ने उनका पालन पोषण किया है। उनके पिता की चाय की दुकान थी और बचपन में उन्होंने काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। पंकज ने गेम में 13 सवाल के सही जवाब देकर 25 लाख रुपये जीत लिए थे। हालांकि, 50 लाख रुपये के 14वें सवाल का उन्हें जवाब नहीं पता था, जिसके बाद उन्होंने शो क्विट करने का फैसला किया।

 

View this post on Instagram

Pankaj in #KBC11 tonight will have to make a very important decision. Will he risk it all or quit the game, find out tonight at 9 PM only on Sony @amitabhbachchan

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial) on

14वें सवाल के रुप में पंकज से पूछा गया- अल्लामा इकबाल ने 'हिंद को एक मर्द-ए-कामिल ने जगाया ख्वाब से' पंक्ति किसके लिए लिखी थी... इस सवाल का जवाब पता ना होने से पंकज का सफर खत्म हो गया। दरअसल इस सवाल की सही जवाब है गुरुनानक देव। इसके बाद पंकज ने 25 लाख रुपये जीत लिए। पंकज का खेल खत्म होने के बाद मध्यप्रदेश की सपना हॉट सीट पर पहुंचीं।

मध्य प्रदेश की सपना खास प्रदर्शन नहीं कर पाईं और उनका सफर 1 लाख 60 हजार पर ही खत्म हो गया। वहीं सपना ने 10 सवालों में ही चारों लाइफलाइन का इस्तेमाल कर लिया था। बता दें कि अभी तक इन प्रतिभागियों में तीन कंटेस्टेंट ने 1 करोड़ जीते हैं और 7 करोड़ के सवाल का सामना किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.