Move to Jagran APP

KBC: जियोग्राफी से जुड़े 6 लाख, 40 हजार के इस सवाल का उत्तर नहीं दे सके देशबंधु पांडे, यकीनन आपको पता होगा इसका जवाब

केबीसी कंटेस्टेंट देशबंधु पांडे पटना के रहने वाले हैं। वह पिछले 13 सालों से कोटा में रह रहे हैं और इंडियन रेलवेज के ऑफिस सुप्रिटेंडेंट के तौर पर काम कर रहे हैं। देशबंधु ने के दौरान बताया कि महज छौटी सी उम्र में ही उनकी शादी कर दी गई थी।

By Priti KushwahaEdited By: Published: Sat, 28 Aug 2021 10:31 AM (IST)Updated: Sat, 28 Aug 2021 10:31 AM (IST)
KBC: जियोग्राफी से जुड़े 6 लाख, 40 हजार के इस सवाल का उत्तर नहीं दे सके देशबंधु पांडे, यकीनन आपको पता होगा इसका जवाब
Photo Credit : sonytvofficial Instagram Photo Screenshot

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन इन दिनों 'कौन बनेगा करोड़पति' को लेकर काफी चर्चा में बनें हैं। केबीसी के 13वें सीजन को होस्ट करते हुए ​बिग बी कंटेस्टेंट के साथ एक खास रिश्ता बना रहे हैं। शो जल्द ही अपने 13 साल पूरे करने जा रहा है। शो में अबतक कई कंटेस्टेंट पार्टिसिपेट कर चुके हैं और कई करते जा रहे हैं। अबत कई कंटेस्टेंट बिग बी के सवालों का सही उत्तर देकर लाखों रुपए जीतकर ले जा चुका हैं। वहीं बिग बी भी खेल के दौरान कंटेस्टेंट का हौसला बढ़ाते नजर आते हैं। वहीं कई कंटेस्टेंट ऐसे हैं जो अपनी खेल और हंसमुख और दिलचस्प स्वभाव से बिग बी को इंप्रेस करने में सफल रहते हैं। ऐसी ही एक कंटेस्टेंट देशबंधु पांडे ने हाल ही में शो में हिस्सा लिया।

loksabha election banner

 

View this post on Instagram

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

केबीसी के कंटेस्टेंट देशबंधु पांडे पटना के रहने वाले हैं। वह पिछले 13 सालों से कोटा में रह रहे हैं और इंडियन रेलवेज के ऑफिस सुप्रिटेंडेंट के तौर पर काम कर रहे हैं। देशबंधु ने के दौरान बताया कि महज छौटी सी उम्र में ही उनकी शादी कर दी गई थी। शो में वह अपनी धर्मपत्नी के साथ पुहंचे थे। अपनी पर्सनल लाइफ की बातें शेयर करते हुए उन्होंने बताया कि शादी की 25वीं सालगिरह में उन्होंने अपनी पत्नी को नया घर गिफ्ट किया था।

खेल की बात करें तो देशबंधु ने केबीसी के दौरान बिग बी के सभी सवालों के जवाब देते हुए 3 लाख, 20 हजार रुपये जीते। लेकिन इसके बाद उनकी किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया। देशबंधु 6 लाख, 40 हजार रुपये के सवाल का सही जवाब नहीं दे पाए। इसी वजह से देशबंधु को शो से बाहर होनो पड़ा। महज जल्दबाजी की वजह से उन्होंने अपनी बची हुई कई लाइफ लाइन का यूज नहीं किया। वहीं बिना लाइफ लाइन का इस्तेमाल किए हुए ही जवाब दे दिया और ये जवाब गलत निकला।

ये था वो 6 लाख, 40 हजार रुपए का प्रश्न जिसका जवाब देशबंधु पांडे नहीं दे पाए। उनका ये सवाल जियोग्राफी से जुड़ा था।

सवाल- इनमें से कौन सा देश पूरी तरह से यूरोप में स्थित है?

ऑप्शन्स-

A. रूस

B. यूक्रेन

C. कजाकिस्तान

D. टर्की

सही जवाब- यूक्रेन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.