नई दिल्ली, जेएनएन। ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के फैंस के लिए एक अच्छी खबर है। कोरोना काल में सावधानी को ध्यान में रखते हुए जहां कई सीरियल्स की शूटिंग शुरू हो चुकी है, वहीं खबर है कि सोनी चैनल के सबसे फेमस शो 'कौन बनेगा करोड़पति’ के 12वें सीजन की शूटिंग भी जल्द ही शुरू होगी। जी हां, खबरों की मानें तो केबीसी 12 की शूटिंग अगस्त में शुरू हो जाएगी।

टेल्ली चक्कर की रिपोर्ट्स के मुताबिक, शो का पहला एपिसोड 24 अगस्त को ऑन एयर किया जा सकता है। खबर के मुताबिक सेफ्टी को ध्यान में रखते इस बार शो में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं जैसे, हो सकता है इस बार शो में आपको ऑडियंस नज़र न आए। अब किन बदलाव के साथ ‘केबीसी 12’ शुरू होगा ये तो वक्त ही बताएगा। फिलहाल शो में भाग लेने के लिए अभी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चल रही है। प्रतियोगी शो के होस्ट अमिताभ बच्चन द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब दे रहे हैं। हालांकि ये प्रक्रिया दोबारा शुरू की गई है, केवल सेनी लिव ऐप के यूजर्स के लिए।

इससे पहले रजिस्ट्रेशन का पहला राउंड मई में किया गया था। अब इसका दूसरा राउंड चल रहा है, जो 25 जून से तीन जुलाई तक चलेगा। सोनी लिव पर प्रतियोगियों के सही जवाब देने के बाद उन्हें शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा। उसके बाद ऑनलाइन ऑडिशन में जनरल नॉलेज टेस्ट किया जाएगा। आखिरी राउंड पर्सनल इंटरव्यू का होगा, जो वीडियो कॉल के जरिए किया जाएगा। इस बीच सारे सवाल अमिताभ बच्चन अपने घर से ही शूट करके भेज रहे हैं। जब चयन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी, तब 'कौन बनेगा करोड़पति की शूटिंग शुरू हो जाएगी। फिलहाल सेट पर सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए किस तरह से काम होगा, उसे लेकर योजनाएं बनाई जा रही हैं।

Posted By: Nazneen Ahmed

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस