नई दिल्ली, जेएनएन। ‘कौन बनेगा करोड़पति 12’ में मंगलवार (12 जनवरी) के प्रसारित एपिसोड की शुरुआत रोलओवर कंटेस्टेंट अफसीन नाज़ के साथ हुई। बिलासपुर से आईं अफसीन नाज़ सोमवार को ही अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर आ चुकी थीं। हालांकि हूटर बजने की वहज से वो ज्यादा देर नहीं खेल पाईं और सोमवार को उन्होंने केवल 5 हज़ार रुपए जीते। इसके बाद मंगलवार को अफसीना के साथ खेल को आगे बढ़ाया गया।

अफसीना ने मंगलवार को 10 हज़ार रुपए से खेल की शुरुआत की और अपनी समझदारी और लाइफ लाइन की मदद से आगे बढ़ते- बढ़ते 25 लाख रुपए जीत गईं। अफसीन के सामने 50 लाख का सवाल भी रखा गया, लेकिन उसका जवाब उन्हें नहीं आता था इसलिए उन्होंने गेम को क्विट करना ही समझदारी समझा और नाज़ 25 लाख की धनाराशी जीतकर घर चली गईं। अफसीना के सामने 50 लाख का जो प्रश्न रखा गया वो फोर्स से जुड़ा हुआ था जिसका जवाब कंटेस्टेंट को नहीं पता था।

सवाल था - 1942 में अमेरिकन-ब्रिटिश-डच-ऑस्ट्रेलियन कमांड ऑफ द अलाइड फोर्सेस का कमांडर किसे बनाया गया था?

A. लॉर्ड विलिंग्डन

B. लॉर्ड लिनलिथगो

C. लॉर्ड वेवेल

D. लॉर्ड माउंटबेटन

इस सवाल का सही जवाब था- लॉर्ड वेवेल।

अफसीना ने अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बताया कि कि वो छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में रहती हैं और पेशे से टीचर हैं। कंटेस्टेंटे ने बताया कि जल्द ही उनकी शादी भी होने वाली है और उनके होने वाले शौहर भी टीजर ही हैं। कंटेस्टेंट से जब बिग बी ने पूछा कि इतनी सारी धनराशी का क्या करेंगी तो उन्होंने कहा कि इस पैसे से उनका परिवार हज पर जा सकता है। इसके अलावा वो इन पैसोंस अपना घर बनवाएंगी और सपने पूरे करेंगी।

अफसीना के जाने के बाद फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड में सबसे तेज़ जवाब देकर अमिताभ बच्चन के सामने आए आलोक कुमार शर्मा। बिग बी ने आलोक का परिचय दिया और गेम शुरू किया, लेकिन समय समाप्ति की वजह से आलोक का गेम मंगलवार को ज्यादा नहीं चल पाया इसलिए वो आज खेलेंगे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021