नई दिल्ली, जेएनएन। अमिताभ बच्चन के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 11’ में मंगलवार को हॉट सीट पर बैठे अकाश गर्ग के सामने एक ऐसा सवाल आया जिसका जवाब शो की एक्सपर्ट ऋचा अनिरुद्ध भी नहीं दे पाईं। पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज में इलेक्ट्रॉनिक्स के फोर्थ ईयर के स्टूडेंट आकाश मंगलवार (22 अक्टूबर) को 12 लाख 50 हज़ार की रकम जीतकर गए। आकाश 25 लाख जीत सकते थे, अगर एक्सपर्ट की राय उनके काम आ जाती तो।

12 लाख 50 हज़ार की बड़ी रकम जीतने के बाद आकाश के सामने एक बेहद मुश्किल सवाल आया। सवाल था, ऑपरेशन विजय के दौरान 1961 में जिस पुर्तगाली जहाज को पकड़ा गया था उसका नाम किस जनरल और गोवा के ड्यूक के नाम पर रखा गया था? इसका जवाब था अफोंसो डी अल्बुकर्क। लेकिन आकाश को इस सवाल का जवाब नहीं पता था इसलिए उन्होंने एक्सपर्ट से राय लेना ठीक समझा।

इसके बाद शो की एक्सपर्ट ऋचि अनिरुद्ध से ये सवाल किया गया, लेकिन ऋचा को भी इसका सही जवाब नहीं पता था। इसलिए ऋचा ने आकाश को सलाह दी की वो शो क्विट कर दें।  हालांकि, आकाश ने एक और लाइफ लाइन 50-50 का इस्तेमाल किया, लेकिन फिर भी आकाश सवाल का सही उत्तर नहीं तलाश पाए जिसके बाद उन्होंने शो से क्विट कर दिया और 12 लाख 50 हज़ार की रकम अपने साथ ले गए।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Will Akash take the risk and answer the question or will he quit the game? To know more, watch #KBC11 tonight at 9pm @amitabhbachchan #KBCDiwaliWithOPPO

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial) on

वैसे केबीसी के सेट पर दूसरी बार ऐसा हुआ है जब एक्सपर्ट जो भी सवाल का जवाब नहीं पाए। इससे पहले एक एपिसोड में छत्तीसगढ़ से आए कंटेस्टेंट जालिम के साथ भी ऐसा हुआ था। वरिष्ठ पत्रकार राहुल देव एक सवाल का जवाब नहीं दे पाए थे। सवाल था सबसे ज्यादा फिल्मी गाने लिखने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड किस गीतकार के नाम हैं? इसके चार ऑप्शन दिए गए थे गुलजार, जावेद अख्तर, समीर और अंजान। इस सवाल का जबाव एक्सपर्ट को भी नहीं पता था, राहुल देव, गुलज़ार पर अंदाजा लगा रहे थे। इस सवाल का जवाब था ‘समीर’।

Posted By: Nazneen Ahmed

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस