मुंबई। छोटे परदे पर छह साल से चल रहे फेमस क्राइम शो ‘ सावधान इंडिया ‘ को अचानक बंद करने का फैसला कर लिया गया है। हैरानी की बात है कि अच्छी टीआरपी होने और शो को पसंद किये जाने के बाद भी ये कदम उठाया गया है।

हालांकि चैनल की तरफ़ से अभी तक शो को बंद किये जाने की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन सूत्रों के मुतबिक चैनल ने इस शो के सभी निर्माताओं से कहा है कि वो अपनी शूटिंग तुरंत प्रभाव से रोक दें। इस शो को आठ अलग अलग प्रोडक्शन हाउस बनाते हैं और सभी को अचानक आये इस फैसले से बड़ी हैरानी है। इस शो को आजकल सुशांत सिंह होस्ट करते हैं लेकिन उससे पहले मोहनीश बहल, सिद्धार्थ शुक्ला, हितेन तेजवानी, पूजा गौर, शिवानी तोमर और दिव्या दत्ता जैसे सितारे होस्ट कर चुके हैं। ये वही शो है जो पहले लाइफ़ ओके नाम के चैनल पर आता था और जब उस चैनल की जगह स्टार भारत शुरू किया था तो सिर्फ एकमात्र यही शो था जिसे नए चैनल पर एंट्री मिली।

बताया जाता है कि शो को बंद किये जाने के पीछे इसकी कहानियों को दिखाए जाने के तरीके को लेकर कई तरह की शिकायतें बार बार आ रही थीं। ये कहा जा रहा था कि जिस तरह से क्राइम की सच्ची कहानियों का ड्रामेटाईजेशन कर उसे पेश किया जाता रहा है वो सही नहीं है। दरअसल चैनल ने शहर और गांव के टेस्ट को देखते हुए जिस तरह के शोज़ का अपने यहां कांसेप्ट रखा है उसमे सावधान इंडिया के ख़िलाफ़ लगातार शिकायतें आ रही थीं। सावधान इंडिया को बंद किये जाने की ख़बर से टीवी जगत में हडकंप मचा है और कई सारे लोगों पर बेरोजगारी का ख़तरा आ गया है।

यह भी पढ़ें: कपिल शर्मा को अब पता चलेगा आटे-दाल का भाव, देखिये ये मज़ेदार वीडियो

By Manoj Khadilkar