Move to Jagran APP

Bigg Boss 16: जब सलमान खान पर लगे थे इन कंटेस्टेंट्स को जिताने के आरोप, फैंस की उम्मीदों पर फिर गया था पानी

Bigg Boss 16 बिग बॉस 16 जल्द ही टीवी पर ऑन एयर होने वाला है। इस सीजन टीवी के जाने-माने सितारे नजर आने वाले हैं। लेकिन हम आपको बता दें कि सलमान खान का शो पिछले कई सीजन से शोज के विनर्स को लेकर विवादों से घिरा रहा है।

By JagranEdited By: Tanya AroraPublished: Tue, 27 Sep 2022 05:04 PM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 05:04 PM (IST)
Bigg Boss 16: जब सलमान खान पर लगे थे इन कंटेस्टेंट्स को जिताने के आरोप, फैंस की उम्मीदों पर फिर गया था पानी
Bigg Boss 16 when salman khan and makers were accused of favoring contestants. Photo Credit/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन । बिग बॉस टेलीविजन पर एक बार फिर से दस्तक देने के लिए तैयार है। सलमान खान का ये विवादित शो 1 अक्टूबर 2022 से कलर्स टीवी पर ऑन एयर हो रहा है। इस शो में कई टीवी एक्टर्स नजर आने वाले हैं। कुछ के नाम पर से पर्दा उठ गया है और कुछ के नाम पर से पर्दा उठना बाकी हैं। हालांकि हर साल जहां सलमान खान के शो की शुरुआत बहुत ही धमाकेदार तरह से होती है, तो मिड सीजन आते-आते और खत्म होते-होते ये शो सोशल मीडिया पर सवालों के घेरे में आ जाता है। कई सीजन में ये भी देखने को मिला है कि सोशल मीडिया पर फैंस के लिए विनर कोई और होता है और इस शो को जीतता कोई और है। पिछले कई सीजंस में सोशल मीडिया पर सलमान खान और मेकर्स पर ये आरोप लग चुके हैं कि वह अपने पसंदीदा कंटेस्टेंट को जिताते हैं। किन-किन सीजन में सवाल खड़े हुए चलिए आपको बताते हैं।

loksabha election banner

बिग बॉस 11

बिग बॉस 11 से सोशल मीडिया पर लोगों ने सलमान और मेकर्स पर सवाल उठाने शुरू किए। इस सीजन को शिल्पा शिंदे ने जीता था, हालांकि सोशल मीडिया यूजर्स का मानना था कि हिना खान इस ट्रॉफी की हकदार थीं। उनका शो में योगदान और एक्टिविटी शिल्पा शिंदे से अधिक थी। जब सलमान खान ने शिल्पा शिंदे को सीजन की ट्रॉफी दी तो सोशल मीडिया पर लोगों ने उन पर और शो पर पक्षपात करने का आरोप लगाया।

बिग बॉस 12

बिग बॉस 11 की तरह ही 12वें सीजन में भी मेकर्स को सोशल मीडिया पर खूब खरी खोटी सुननी पड़ी। दरअसल बिग बॉस सीजन 12 में ससुराल सिमर का फेम दीपिका कक्कड़ और श्रीसंत टॉप 2 फाइनलिस्ट थे। जहां फैंस और दर्शक ये उम्मीद करके बैठे थे कि ये सीजन श्रीसंत जीतेंगे, लेकिन हुआ इसका उल्टा और दीपिका कक्कड़ को शो की ट्रॉफी दी गई। जिसके बाद सलमान खान और शो के मेकर्स पर भड़कते हुए लोगों ने उन पर अपने चैनल की बहू को जिताने का आरोप लगाया।

View this post on Instagram

A post shared by ColorsTV (@colorstv)

बिग बॉस 13

बिग बॉस 13 सलमान खान के शो के इतिहास का सबसे लोकप्रिय सीजन रहा है। हालांकि इस सीजन में भी मेकर्स भी अपने पसंदीदा कंटेस्टेंट को शो जिताने का आरोप लग चुका है। इस शो के टॉप 2 कंटेस्टेंट में सिद्धार्थ शुक्ला और आसिम रियाज शामिल थे, जहां फैंस को ये लगा था कि आम से खास बन चुके आसिम रियाज ही ये शो जीतेंगे, लेकिन अंत में जब ट्रॉफी सिद्धार्थ शुक्ला को दी गई तो लोगों ने 'रियल विनर आसिम रियाज ट्रेंड करना शुरू कर दिया।

बिग बॉस 14

बिग बॉस 14 में रुबीना दिलैक से लेकर जैस्मिन भसीन और अली गोनी जैसे कई बड़े सितारे नजर आए। इस सीजन में राहुल वैद्य और रुबीना दिलैक टॉप 2 फाइनलिस्ट बने थे। हालांकि दोनों का ही अलग-अलग सफर बहुत शानदार था, लेकिन जब रुबीना दिलैक के हाथ में ट्रॉफी थमाई गई तो यूजर्स का गुस्सा फूट गया और एक बार फिर से मेकर्स पर कलर्स के चेहरे को शो में जिताने और ऑडियंस की वोटिंग को वेस्ट करने का आरोप लगा।

View this post on Instagram

A post shared by ColorsTV (@colorstv)

बिग बॉस 15

बिग बॉस 15 में तेजस्वी प्रकाश के जीतने के बाद सोशल मीडिया पर काफी बवाल मचा दिया। कई ऐसे सोशल मीडिया यूजर्स थे जिन्हें ये लगता था कि तेजस्वी से ज्यादा डिजर्विंग शो में प्रतीक और उमर जैसे कंटेस्टेंट हैं। करण कुंद्रा, प्रतीक सहजपाल और तेजस्वी प्रकाश टॉप 3 फाइनलिस्ट थे, जिसके बाद जब करण निकले तो लोगों ने सोशल मीडिया पर विनर प्रतीक सहजपाल ट्रेंड करना शुरू कर दिया। लेकिन जब सलमान खान ने ट्रॉफी तेजस्वी को दी तो लोगों ने इस शो पर स्क्रिप्टेड होने का आरोप लगाया था। कुछ फैंस ने ये भी बोला कि 'नागिन 6' के लिए ये ट्रॉफी दी गई है।

अब बिग बॉस 16 आ रहा है और इस सीजन में बिग बॉस खुद खेलते हुए नजर आएंगे। सलमान खान के 'बिग बॉस 16 से अब तक अलग-अलग प्रोमो आउट हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16: सलमान खान के शो में होगी विलेन्स की एंट्री, ये एक्स करेंगे प्रेजेंट कंटेस्टेंट की नाक में दम

यह भी पढ़ें: Bigg Boss: ये हैं बिग बॉस के सबसे झगड़ालू कंटेस्टेंट्स, कोई अंडे के लिए लड़ा तो किसी ने पैन से की पिटाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.