अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। आकांक्षा पुरी, मधुर भंडारकर की फिल्म कैलेंडर गर्ल में अहम किरदार में नजर आयी थीं. अब उन्होंने टीवी पर एंट्री ली है। सोनी टीवी पर शुरू होने जा रहे नये शो 'विघ्नहर्ता गणेश' में वो पार्वती के किरदार को लेकर वह काफी उत्साहित हैं।

आकांक्षा कहती हैं "ऐसा नहीं है कि मैंने टीवी की तरफ रुख़ किया है, क्योंकि मेरे पास फिल्मों के आॅफर नहीं थे। मैं ख़ुद कुछ नया एक्सप्लोर करना चाहती थी। इस शो से जुड़ने की खास वजह यह भी थी कि मैं इंदौर से आती हूं और मेरी हिंदी पर अच्छी पकड़ है , बॉडी लैंग्वेज वगैरह पर भी मेरा पूरा कमांड है। इस किरदार के लिए आकांक्षा को शो की कास्टिंग टीम से फोन आया था. उन्होंने जब आकांक्षा को कहा कि उन्हें पार्वती का किरदार निभाना है तो उन्हें यकीन ही नहीं हुआ था। बाद में उन्होंने लुक टेस्ट दिया और फिर वह फाइनल की गयीं। आकांक्षा कहती हैं कि उन्होंने हर छोटी चीज को ध्यान में रखा है, चाहे वह पार्वती का नेल कलर ही क्यों न हो। आकांक्षा कहती हैं "मैं धार्मिक नहीं हूं. लेकिन आध्यात्मिक हूं। मैं काफी आत्मनिर्भर लड़की हूं। मैंने अपने परिवार को लाइफ में सबसे अधिक तवज्जो दी है। आर्थिक रूप से भी मैं स्ट्रांग हूं।" आकांक्षा ने कहा है कि अगर मेरे परिवार को कोई कुछ कह दे तो मैं उस वक्त दुर्गा मां का रूप धारण कर लेती हूं। मैं गलत बात बर्दाश्त नहीं कर पाती हूं। इसलिए मुझे पार्वती का किरदार बहुत अपील करता है। आकांक्षा ने मलायम , तमिल और कई भाषाओं में काम किया है।

यह भी पढ़ें:मिलिये टीवी के इस भूतनाथ... भूतू से

 

बता दें कि सोनी टीवी पर हर सोमवार से शुक्रवार रात 8 बजे शो का प्रसारण होगा। शो की ख़ास बात यह है कि शो में गणेश की अलग दृष्टिकोण से कहानी कहने की कोशिश की गयी है। साथ ही प्रेत और नंदी जैसे किरदारों को भी अहमियत दी गयी है। आकांक्षा के लुक को रिसर्च के बाद तैयार किया गया है। साथ ही बाकी किरदारों को भी आॅथेंटिक ज्वेलरी दी गयी है। साथ ही शो की मेकिंग में मोशन कैप्चर तकनीक का इस्तेमाल किया है।

यह भी पढ़ें:टीवी शो पर जैकलीन को मिला ऐसा Proposal, जान कर हैरान रह जायेंगे आप

हॉलीवुड की तर्ज़ पर एनिमैट्रोनिक्स का इस्तेमाल इंडियन टेलीविजन में पहली बार किसी शो के लिए किया जा रहा है। शो में दिखाया जायेगा कि कैसे गणेश जी को प्रथम देवता का स्थान प्राप्त हुआ।

Posted By: Manoj Khadilkar