पराग छापेकर, मुंबई। लीजेंडरी डायरेक्टर बीआर चोपड़ा की फिल्म पति पत्नी और वो 1978 में बनी है फिल्म का पोस्टर अगर आपको याद हो तो संजीव कुमार विद्या सिन्हा को की बाहों में नजर आते हैं। एक हाथ से रंजीता का हाथ पकड़े दिखाई देते हैं। 1978 के हिसाब से यह फिल्म जितनी सामयिक थी, उतनी ही मुदस्सर अजीज की 2019 में बनी फिल्म सामयिक है, जो पुरानी पति पत्नी और वो का रीमेक है। 

नाम से ही जाहिर है, कहानी पति, पत्नी और वो की है। कानपुर में रहने वाले चिंटू त्यागी (कार्तिक आर्यन) बचपन से अपने पिता के सख्त अनुशासन में पले-बढ़े और इंजीनियर बन गए। सरकारी नौकरी भी मिल गई और पिता के कहने पर अच्छी लड़की वेदिका (भूमि पेडणेकर) शादी भी हो गई। सुखी जीवन चल रहा था और शादी को 3 साल भी बीत गए। ऐसे में उनकी जिंदगी में आती है तपस्या( अनन्या पांडे), जो चिंटू त्यागी की तपस्या भंग कर देती है।

धीरे-धीरे चिंटू पांडे तपस्यामय होते चले जाते हैं। आखिर कब तक यह ड्रामा चलता है, इसी पर आधारित है पति पत्नी और वो। अभिनय की बात करें तो कार्तिक आर्यन अपनी पिछली फिल्मों से कहीं बेहतर नजर आते हैं। भूमि पेडणेकर लाजवाब हैं। हर सीन में उनका रंग देखते ही बनता है। अनन्या पांडे ग्लैमरस हैं और फिल्म में तपस्या भंग करने के लिए जो अवतार बहुत जरूरी था, जिसमें वह पूरी तरह से फिट नजर आती हैं।

उल्लेखनीय परफॉर्मेंस रहा अपारशक्ति खुराना का, वह हर दृश्य में जान डाल देते हैं। इसके अलावा नीरज सूद मौसा के किरदार में सशक्त उपस्थिति दर्ज कराते हैं।  निर्देशक मुदस्सर अजीज ने पूरी फिल्म का स्क्रीन प्ले एकदम टाइट रखा है। वह आपको मुस्कुराने और ठहाके लगाने पर मजबूर कर देते हैं। वहीं आपको पति-पत्नी के रिश्ते में भरोसे का क्या महत्व है, यह भी समझा जाते हैं।

फिल्म के संवाद फिल्म की जान हैं, जिसे 100 में से 100 नंबर दिए जा सकते हैं। कुल मिलाकर पति-पत्नी और वो एक मनोरंजक फिल्म है, जिसे आप परिवार के साथ देख सकते हैं। जहां हर इंसान कहीं ना कहीं मन में दबी-छुपी भावनाओं का ग्लैमर का गुलाम बनकर अपनी नैतिकता भुला देता है। यह फिल्म उनके लिए मनोरंजन के साथ-साथ एक सबक भी साबित होगी कि अंततः आपका जीवन साथी आपके जीवन में सबसे महत्वपूर्ण है।मस्ती के साथ मोरल कितना जरूरी है, यही फिल्म में दर्शाया गया है।

कलाकार- कार्तिक आर्यन, भूमि पेडणेकर, अनन्या पांडेय, अपारशक्ति खुराना आदि।

निर्देशक- मुदस्सर अज़ीज़

निर्माता- भूषण कुमार, जूनो चोपड़ा।

वर्डिक्ट- **** (4 स्टार)

Bigg Boss

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस