-पराग छापेकर

स्टारकास्ट: सोनाक्षी सिन्हा, डायना पेंटी, जिम्मी शेरगिल, अली फज़ल, जस्सी गिल और पीयूष मिश्रा

डायरेक्टर: मुदस्सर अजीज़

निर्माता: आनंद एल राय व कृशिका लुल्ला

‘हैप्पी फिर भाग जायेगी’ एक मनोरंजक फ़िल्म है। इसकी विशेषता यह है कि साल 2016 में आई इस फ़िल्म के पहले भाग ‘हैप्पी भाग जायेगी’ में जिस तरह से हैप्पी के भागने का एक पॉलिटिकल सटायर की तरह इस्तेमाल किया गया था उसे इस फ़िल्म में एक स्टेप और आगे बढ़ाया गया है। फ़िल्म डायरेक्टर व लेखक मुदस्सर अजीज़ ने इंडिया, चीन और पाकिस्तान के जो रिश्ते हैं उसे बेहद ही मनोरंजक तरीके से अपनी फ़िल्म में पिरोया है। उनका यही तरीका इस फ़िल्म को ख़ास बना देता है। पूरी फ़िल्म चीन में शूट हुई है।

साथ ही फ़िल्म में एक जिज्ञासा इस बात को लेकर भी बनी रहती है कि आखिर हैप्पी है कौन? पहले भाग में हैप्पी का किरदार डायना पेंटी निभा रही थीं तो इस फ़िल्म में उनके साथ सोनाक्षी सिन्हा भी हैं। बता दें कि डायना और सोनाक्षी में हैप्पी कौन है, इसी कन्फ्यूजन पर पूरी फ़िल्म आधारित है।

अभिनय की बात करें तो पूरी फ़िल्म में सोनाक्षी सिन्हा छाई रही हैं। सोनाक्षी के अभिनय का एक सशक्त पहलु इस फ़िल्म में दिखता है। पीयूष मिश्रा भी अपने पूरे रंग में नज़र आये हैं। पंजाबी सिंगर और अभिनेता जस्सी गिल ने भी अपनी इस डेब्यू फ़िल्म से शानदार तरीके से बॉलीवुड में इंट्री ले ली है। साथ ही अली फज़ल ने भी फ़िल्म में शानदार अभिनय किया है और जिम्मी शेरगिल की उपस्तिथि भी हमेशा की तरह ही दमदार रही है।

कुल मिलाकर फ़िल्म की स्क्रिप्ट और स्क्रीनप्ले काफी कसी हुई है। फर्स्ट हॉफ में एक दो जगह ऐसा लगता है कि फ़िल्म थोड़ी ढीली हो रही है लेकिन, कुल मिलाकर ‘हैप्पी फिर भाग जायेगी’ एक मनोरंजक फ़िल्म है जिसे आप अपने परिवार के साथ देख सकते हैं।

जागरण डॉट कॉम रेटिंग: पांच (5) में से तीन (3) स्टार

अवधि: 2 घंटे और 15 मिनट

Posted By: Hirendra J