नई दिल्ली, जेएनएन। Raksha Bandhan Box Office Collection Day 4: अक्षय कुमार की रक्षाबंधन 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। फिल्म को दर्शकों के सामने आए 4 दिन हो चुके हैं पर इसे लेकर लोगों में कुछ खास रुचि नहीं है। कम से कम बॉक्स ऑफिस कलेक्शन तो इसी तरफ इशारा कर रहा है। आनंद एल राय की फिल्म को 5 दिन के लंबे वीकेंड का भी फायदा नहीं मिला। हालांकि रविवार को रक्षाबंधन की कमाई में थोड़ा उछाल जरूर आया पर ये भी ऊंट के मुंह में जीरे जैसी ही हैं।

रक्षाबंधन की टक्कर सिनेमा हॉल में आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा से हुई। इस लड़ाई में किसी को फायदा नहीं हुआ क्योंकि ये दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कमाई के लिए ओपनिंग डे सी ही संघर्ष कर रही हैं। 'रक्षाबंधन' एक इमोशनल ड्रामा फिल्म है, बावजूद इसके फिल्म को लेकर दर्शकों ने कोई इंटरेस्ट नहीं दिखाया। हालांकि रविवार को फिल्म की कमाई में 25 प्रतिशत का उछाल देखा गया। पिंकविला की रिपोर्ट के अनुसार फिल्म ने रविवार को 7.40 से 8.10 करोड़ के बीच की कमाई की है।

भाई-बहन के प्रेम पर बनी इस फिल्म को उत्तर प्रदेश और बिहार में काफी पसंद किया गया। हैरानी की बात यह है कि गुजरात इस पारिवारिक नाटक के पूर्ण समर्थन में नहीं आया है। वीकेंड में नेशनल मल्टीप्लेक्स चेन-  पीवीआर, आईनॉक्स और सिनेपोलिस ने ही कमाई का कुल 48 प्रतिशत दिया है। बाकी के 52 प्रतिशत नॉन- नेशनल चेन और सिंगल स्क्रीन से आए है।

अनुमानों के उलट रक्षाबंधन ने 40 प्रतिशत कम कमाई की है। आनंद एल राय की सतरंगी रे ओटीटी पर रिलीज हुई थी और अब रक्षाबंधन भी फ्लॉप होने की तरफ आगे बढ़ रही है। 9 करोड़ से खाता खोलने वाली रक्षाबंधन दूसरे दिन 6 करोड़ के आस पास पहुंच गई। इसके लिए अभी सोमवार का दिन बाकी है अगर 15 अगस्त को भी लोग रक्षाबंधन को देखने नहीं पहुंचे तो अक्षय कुमार लगातार चौथी फ्लॉप फिल्म देंगे।  

Edited By: Ruchi Vajpayee