Move to Jagran APP

TMKOC के 'जेठालाल से लेकर अनुपमा तक', टीवी के ये सितारे एक एपिसोड के लिए वसूलते हैं इतनी मोटी रकम

छोटे पर्दे के सीरियल्स को देखना भारतीय दर्शक काफी पसंद करते हैं। यहीं कारण है जो तारक मेहता का उल्टा चश्मा और अनुपमा जैसे कई धारावाहिकों की पॉपुलैरिटी बहुत ज्यादा है। लेकिन क्या आपको ये जानकारी है की जेठालाल जैसे आपके पसंदीदा टीवी स्टार को एक एपिसोड के लिए कितनी रकम मिलती है। आइए टीवी इंडस्ट्री के Top 10 Highest Paid TV Celebs सेलेब्स के बारे में जानते हैं।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Published: Tue, 16 Apr 2024 09:10 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2024 09:23 PM (IST)
TMKOC के 'जेठालाल से लेकर अनुपमा तक', टीवी के ये सितारे एक एपिसोड के लिए वसूलते हैं इतनी मोटी रकम
टीवी के इन सेलेब्स को मिलती है इतनी रकम (Photo Credit-X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। फिल्मों के साथ-साथ में भारतीय दर्शक टीवी सीरियल्स को देखने के काफी शौकीन होते हैं। तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) और अनुपमा (Anupamaa) जैसे कई धारावाहिकों को लेकर फैंस में बहुत जबरदस्त क्रेज देखने को मिलता है। सिर्फ इतना ही नहीं जेठालाल यानी दिलीप जोशी जैसे तमाम टीवी सेलेब्स इन प्रशंसकों के फेवरेट माने जाते हैं। 

loksabha election banner

लेकिन क्या आपको मालूम हो कि आपके पसंदीदा टीवी कलाकार को एक एपिसोड के कितने रुपये मिलते हैं। ऐसे में हम आपको इस लेख में इस बात की जानकारी देने जा रहे हैं कि छोटे पर्दे पर सबसे अधिक पैसा वसूलने वाले स्टार्स (Top 10 Highest Paid TV Celebs) कौन-कौन से हैं। 

श्रद्धा आर्या (Shraddha Arya)

टीवी सीरियल कुंडली भाग्य में प्रीता का किरदार अदा करने वाली मशहूर अदाकारा श्रद्धा आर्या टीवी इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस हैं। ई टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार वह एक एपिसोड के लिए करीब 1.5 लाख रुपये चार्ज करती हैं। 

जेनिफर विंगेट(Jennifer Winget)

छोटे पर्दे की दिग्गज अभिनेत्रियों के बारे में जब भी जिक्र किया जाएगा तो उसमें जेनिफर विंगेट का नाम सूची में हमेशा ऊपर रहेगा। एक एपिसोड के लिए जेनिफर 1.5 लाख की रकम वसूलती हैं। 

करण कुंद्रा (Karan Kundrra)

तेरे इश्क में घायल जैसे कई धारावाहिक और तमाम रियलिटी टीवी शो में होस्टिंग करने वाले करण कुंद्रा इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं। करण प्रत्येक एपिसोड के हिसाब से करीब 3 लाख रुपये फीस लेते हैं।

 

तेजस्वी प्रकाश (Tejasswi Prakash)

सलमान खान के रियलिटी टीवी शो बिग बॉस 15 का खिताब जीतने वालीं अभिनेत्री तेजस्वी प्रकाश को भला कौन नहीं जानता। छोटे पर्दे की नागिन बनकर फैंस का दिल जीतने वालीं तेजस्वी की पर एपिसोड फीस की बात की जाए तो वह करीब 2 लाख रुपये रहती हैं। 

गौरव खन्ना (Gaurav Khanna) 

अनुपमा टीवी सीरियल में अनुज कपाड़िया की भूमिका निभाने वाले एक्टर गौरव खन्ना भी प्रति एपिसोड तकरीबन 1.5 लाख चार्ज करते हैं। 

रुपाली गांगुली (Rupali Ganguly)

गौरव खन्ना के अलावा रुपाली गांगुली अनुपमा धारावाहिक का एक बड़ा नाम हैं। पूरा शो उन्हीं के इर्द गिर्द घूमता रहता है। इस शो के लिए रुपाली 3 लाख रुपये एपिसोड के आधार पर लेती हैं।

दिव्यंका त्रिपाठी (Divyanka Tripathi)

ये हैं मोहब्बत टीवी सीरियल से भारत के हर घर के कोने-कोने तक फैंस का मनोरंजन करने वालीं एक्ट्रेस दिव्यंका त्रिपाठी एक एपिसोड के लिए 1.5 से लेकर 2 लाख रुपये की मोटी रकम प्राप्त करती हैं। 

हर्षद चोपड़ा (Harshad Chopra)

हर्षद चोपड़ा टीवी इंडस्ट्री के वो कलाकार हैं, बहुत लंबे समय से अपने अभिनय से प्रशंसकों का दिल जीतते आ रहे हैं।

किस देश में है मेरा दिल के प्रेम जुनेजा हो या फिर ये रिश्ता क्या कहलता है के डॉ. अभिमन्यु, हर एक किरदार में हर्षद ने अपनी एक्टिंग की छाप छोड़ी है। वह एक एपिसोड के हिसाब से करीब 3 लाख रुपये फीस रखते हैं। 

कपिल शर्मा (Kapil Sharma)

कॉमेडियन कपिल शर्मा का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। द कपिल शर्मा शो के लिए वह एक एपिसोड के लिए सबसे अधिक लगभग 50 लाख रुपये लेते हैं। 

ये भी पढ़ें- भंसाली की फिल्म ठुकराकर कहां गायब हो गईं 'करिश्मा का करिश्मा' की रोबोट? एक्टिंग छोड़ इस पेशे से रच रहीं इतिहास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.