रुपेशकुमार गुप्ता, मुंबई। बॉलीवुड में वंशवाद और भाई-भतीजावाद को लेकर ख़ूब बहस होती रही है, जिसमें अक्सर वो स्टार जरूर निशाना बनते रहे हैं जो फिल्मी परिवार से आते हैं। रणबीर कपूर अपने परिवार की चौथी पीढ़ी हैं, जो फिल्मों में है। फिर भी अब वो लोगों को बता रहे हैं कि बॉलीवुड में भी वंशवाद बहुत ज़्यादा है।

जैसे किसी को पता ही न हो। रणबीर कपूर ने ये बात एक फेसबुक चैट के दौरान कही जब वो फिल्म जग्गा जासूस के प्रमोशन के सिलसिले में कटरीना कैफ के साथ बातचीत के लिए आये थे। वैसे रणबीर कपूर ने वंशवाद की बात को लेकर अपना उदहारण दिया लेकिन ये भी कहा कि इस इंडस्ट्री में आने के लिए उनके परदादा पृथ्वीराज कपूर ने ख़ूब मेहनत की थी। रणबीर कपूर ने कहा बॉलीवुड में वंशवाद सबसे ज़्यादा है। परदादा ने मेहनत की थी तो दादा जी को काम मिला और फिर उनके पिता को। इसी कारण उन्हें मिल रहा है। पर वो भी कड़ी मेहनत करना जारी रखेंगे ताकि उनके बच्चों को भी बॉलीवुड में मौका मिले। रणबीर कपूर ने यह भी कहा कि परिवार के कारण भले ही आपको फिल्म मिल गई हो लेकिन बाकी सब तो आपकी प्रतिभा पर निर्भर करता है।

यह भी पढ़ें:Exclusive: एक मिनिट तीन सेकेंड तक शाहरुख़ खान की बेटी सुहाना के साथ हुआ ऐसा कुछ

 

गौरतलब है कि जल्द रणबीर कपूर की फिल्म जग्गा जासूस आनेवाली है। इस फिल्म में उनके अलावा कटरीना कैफ की मुख्य भूमिका है। फिल्म में रणबीर कपूर एक जासूस की भूमिका में नजर आएंगे। रणबीर ने इस फिल्म को प्रोड्यूस भी किया है। फिल्म जग्गा जासूस का निर्देशन अनुराग बासु ने किया है और यह फिल्म 14 जुलाई को रिलीज़ हो रही है।

By Manoj Khadilkar