Move to Jagran APP

Ved Collection Day 16: सेकेंड हाइएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म बनी 'वेड', लोगों को भा गई सत्या और श्रावणी की लव स्टोरी

Ved Box Office Collection Day 16 रितेश देशमुख और जेनेलिया डीसूजा की फिल्म वेड बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। ऑडियंस को इस मूवी में रितेश और जेनेलिया की प्रेम कहानी बहुत पसंद आ रही। आइये जानते हैं कि फिल्म ने 16वें दिन कितना कलेक्शन कर लिया।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Sun, 15 Jan 2023 01:31 PM (IST)Updated: Sun, 15 Jan 2023 01:31 PM (IST)
Ved Collection Day 16: सेकेंड हाइएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म बनी 'वेड', लोगों को भा गई सत्या और श्रावणी की लव स्टोरी
Ved Film Box Office Collection Day 16

नई दिल्ली, जेएनएन। Ved Box Office Collection Day 16: साल 2023 रितेश देशमुख और जेनेलिया डीसूजा के लिए बड़ी अच्छी खबर लेकर आया है। रितेश की पहली डायरेक्ट की गई मूवी 'वेड' (Ved) को सिनेमाघरों में खूब पसंद किया जा रहा है। यह फिल्म लो बजट और स्मॉल स्क्रीन पर रिलीज की गई है। बावजूद इसके लोगों पर इस मूवी का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। यही वजह है कि इतने कम समय में फिल्म ने करोड़ों की अच्छी कमाई कर ली है। 'वेड' का जादू कुछ इस कदर चला कि 'सैराट' (Sairat) के बाद यह मराठी फिल्म इंडस्ट्री की सेकेंड हाइएस्ट ग्रॉसिंग मूवी बन गई है। फिल्म को रिलीज हुए 16 दिन बीत चुके हैं।

loksabha election banner

'सैराट' के बाद बजा 'वेड' का डंका

29 अप्रैल, 2016 को रिलीज हुई नागराज मंजुले के निर्देशन में बनी 'सैराट' मराठी फिल्म इंडस्ट्री की हाइएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म बनी हुई है। यह सबसे ज्यादा देखी गई मराठी फिल्म है, जिसका रिकॉर्ड तोड़ने से 'वेड' कुछ ही दूरी पर है। 'सैराट' चार करोड़ के बजट से बनी फिल्म थी, जिसका घरेलू बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 110 करोड़ तक गया था। 'वेड' का कलेक्शन इससे कम है, लेकिन जिस रफ्तार से यह आगे बढ़ रही है, उस लिहाज से बहुत जल्द यह फिल्म 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर ले जाएगी।

'वेड' का कुल कलेक्शन

फिल्म क्रिटिक और ट्रेड एक्सपर्ट तरण आदर्श ने 'वेड' फिल्म के तीसरे शनिवार का कलेक्शन बताया है। उन्होंने ट्वीट किया, '#Marathi फिल्म #Ved सैराट के बाद अब सेकेंड हाइएस्ट ग्रॉसिंग मराठी फिल्म बन गई है...जैसा की उम्मीद की गई थी, तीसरे शनिवार को आंकड़ा डबल हो गया...रविवार को कमाई में बढ़त की उम्मीद है...यह फिल्म रुकने का नाम नहीं ले रही...(तीसरे हफ्ते) शुक्रवार को 1.35 करोड़, शनिवार को 2.72 करोड़ कमाए। टोटल 44.92 करोड़।'

सत्या और श्रावणी की प्रेम कहानी है 'वेड'

'वेड' की कहानी सत्या (रितेश देशमुख) और निशा (जिया शंकर) के इर्दगिर्द घूमती है। सत्या और निशा एक दूसरे से प्यार करते हैं, लेकिन पारिवारिक कारणों से अलग हो जाते हैं। निशा की शादी किसी और से हो जाती है और सत्या उसकी याद में शराब का आदी हो जाता है। उधर, सत्या के पड़ोस में रहने वाली श्रावणी (Genelia Dsouza) उससे प्यार करती है, लेकिन सत्या को इस बारे में कुछ पता नहीं होता। हालांकि, बाद में दोनों की शादी हो जाती है लेकिन सत्या अब भी निशा को याद करता है।

इसी कारण उसने क्रिकेटर बनने का अपना सपना भी पूरा करना छोड़ दिया। कहानी में दिखाया जाता है कि जब श्रावणी को लगता है कि सत्या उससे कभी प्यार नहीं करेगा, तो वह उसे छोड़ने का फैसला करती है। लेकिन यहीं पर ट्विस्ट है। सत्या को श्रावणी के लिए अपने प्यार की अहमियत का पता लगता है और फिल्म हैप्पी एंडिंग पर खत्म होती है।

यह भी पढ़ें: Devoleena Bhattacharjee: शहनवाज शेख के साथ देवोलीना ने मनाई एनिवर्सरी, भड़के फैंस बोले- इससे अच्छा तो आदिल...

यह भी पढ़ें: Junooniyatt Promo: टीवी पर धमाल मचाने के लिए तैयार अंकित गुप्ता-गौतम विग, 'जुनूनियत' में दिखेगा सबसे अलग अंदाज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.