Move to Jagran APP

Hollywood Movies In Cinemas: सितंबर में हॉलीवुड की ये फिल्में बॉलीवुड को देंगी टक्कर, किस दिन होंगी रिलीज?

Upcoming Hollywood movies in September 2023 सितम्बर में शाह रुख खान की जवान प्रभास की सालार को टक्कर देने के लिए कई हॉलीवुड फिल्में आ रही हैं। इन फिल्मों में एक्शन से लेकर हॉरर और कॉमेडी देखने को मिलेगी। खास बात यह है कि ज्यादातर फ्रेंचाइजी फिल्में हैं। बॉलीवुड की तरह हॉलीवुड में भी इन दिनों सीक्वल्स की भरमार चल रही है।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthPublished: Wed, 30 Aug 2023 02:21 PM (IST)Updated: Wed, 30 Aug 2023 02:21 PM (IST)
सितम्बर में कई अहम फिल्में आ रही हैं। फोटो- एक्स

नई दिल्ली, जेएनएन। हॉलीवुड फिल्मों के चाहने वालों की तादाद बढ़ने के साथ देश में इनकी रिलीज में भी तेजी आयी है। लगभग हर बड़ी हॉलीवुड फिल्म भारत में भी रिलीज की जाती है। कई बार तो अमेरिका में रिलीज से पहले यहां सिनेमाघरों में आ जाती हैं।

loksabha election banner

सितंबर में भी यह सिलसिला जारी है और कई महत्वपूर्ण हॉलीवुड फिल्में और फ्रेंचाइजी रिलीज होने जा रही हैं। इनमें बायोपिक, एक्शन, हॉरर, ड्रामा, हर तरह के जॉनर की फिल्में शामिल हैं। आपको बताते हैं सितम्बर की पूरी लिस्ट।

गोल्डा

एक सितम्बर को रिलीज हो रही गोल्डा इजरायली प्रधानमंत्री गोल्डा मियर की बायोपिक है। हॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस हेलेन मिरेन ने गोल्डा का किरदार निभाया है। फिल्म की कहानी 1973 में हुए योम किप्पूर युद्ध के 19 दिनों में दिखायी गयी है, जब गोल्डा को अपनी लीडरशिप का सबसे मुश्किल वक्त देखना पड़ा था और कुछ कड़े फैसले लेने पड़े थे। 

द इक्वेलाइजर 3 (The Equalizer 3)

Equalizer Franchise की तीसरी फिल्म पहली सितम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। डेंजिल वाशिंगटन एक्स स्पाइ रॉबर्ट मैककॉल के किरदार में नजर आएंगे। एंटनी फुकुआ निर्देशित इक्वेलाइजर में डेंजिल एक ऐसे किरदार में नजर आते हैं, जो दूसरों को बचाने के लिए माफिया से टकरा जाता है।

म्यूटेंट मेहम (Mutant Mayhem)

निन्जा टर्टल्स के एक्शन से भरपूर एनिमेशन फिल्म पहली सितम्बर को अंग्रेजी और हिंदी भाषाओं में रिलीज हो रही है। इस बार निन्जा टर्टल्स न्यूयॉर्क के लोगों का दिल जीतने के लिए कुछ ऐसा करना चाहते हैं, जिससे वो हीरो बन जाएं। इसी क्रम में वो रहस्यमयी क्राइम सिंडिकेट को खत्म करने निकलते हैं। इसमें उनकी मदद एप्रिल ओ नील करता है।

द नन 2

सुपरनेचुरल हॉरर फ्रेंचाइजी नन का दूसरा भाग द नन सात सितम्बर को अंग्रेजी के साथ हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होगा। द कॉन्ज्युरिंग यूनिवर्स की इस फिल्म का निर्देशन माइकल शॉवेस ने किया है।

अ हंटिंग इन वेनिस (A Haunting in Venice)

अ हॉन्टिंग इन वेनिस सुपरनेचुरल मिस्ट्री थ्रिलर फिल्म है। माइकल ग्रीन ने पटकथा लिखी है, जबकि केनेथ ब्रानघ ने इसका निर्देशन और सह निर्माण किया है। यह फिल्म अगाथा क्रिस्टी (Agatha Christie) के नॉवल हैलोवीन पार्टी पर आधारित है। फिल्म बड़े पर्दे पर 15 सितंबर 2023 को रिलीज की जाएगी।

डम्ब मनी (Dumb Money)

डम्ब मनी 20 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। फिल्म में सेथ रोजन, पीट डेविडसन, विंसेंट डी'ऑनफ्रियो, अमेरिका फेरेरा, निक ऑफरमैन, एंथनी रामोस, सेबेस्टियन स्टेन और शैलेन वुडली भी शामिल हैं। क्रेग गिलेस्पी ने निर्देशिन किया है, जबकि लॉरेन शूकर ब्लम और रेबेका एंजेलो ने फिल्म लिखी है। यह बेन मेजरिच की किताब "द एंटीसोशल नेटवर्क" पर आधारित है।

माय बिग फैट ग्रीक वेडिंग 3 (My Big Fat Greek Wedding 3)

इस फ्रेंचाइजी फिल्म के दो भाग आ चुके हैं और अब तीसरा पार्ट 22 सितम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रहा है। पहली फिल्म 2002 में आयी थी, जबकि दूसरी 2016 में रिलीज हुई थी। 

सॉ 10 (SAW X)

हॉलीवुड की हॉरर सीरीज सॉ (SAW) की दसवीं फिल्म 29 सितंबर को रिलीज हो रही है। हॉरर, मिस्ट्री और थ्रिलर फिल्म में टोबिन बेल, शॉनी स्मिथ, सिनोव मैकोडी, स्टीवन ब्रांड, माइकल बीच, रेनाटा वेका शानदार भूमिका निभाते नजर आएंगे। यह फिल्म केविन ग्रुएर्ट द्वारा निर्देशित है।

पॉ पैट्रोल द माइटी मूवी (Paw Patrol- The Mighty Movie)

यह एनिमेशन फिल्म 29 सितम्बर को रिलीज हो रही है। फिल्म एनिमेटेड किड्स सीरीज पॉ पैट्रोल पर आधारित है। ये शो सबसे पहले 2013 में निकलोडियोन पर आया था। सीरीज में रायडर और उसकी टीम के कारनामे दिखाये जाते हैं, जो कुत्तों को बचाते हैं।

द क्रिएटर (The Creator)

साइ फाइ फिल्म 29 सितम्बर को रिलीज हो रही है। फिल्म कहानी के केंद्र में जोशुआ है, जो पूर्व स्पेशल फोर्स एजेंट है। लापता पत्नी की तलाश में उसे कई खतरों का सामना करना पड़ता है। जॉन डेविड वॉशिंगटन ने जोशुआ का किरदार निभाया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.