Move to Jagran APP

Year Wrap Up 2017: ये हैं साल की 10 Disaster Films, कुछ नाम देख आपका दिल टूट जाएगा

कपिल शर्मा की फ़िल्म ‘फिरंगी’ को दर्शकों ने उन्हीं की भाषा में कहे तो बाबा जी का ठुल्लू थमा दिया। इस फ़िल्म से कपिल शर्मा को काफी उम्मीदें थीं।

By Hirendra JEdited By: Published: Thu, 28 Dec 2017 04:52 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jan 2018 10:36 AM (IST)
Year Wrap Up 2017: ये हैं साल की 10 Disaster Films, कुछ नाम देख आपका दिल टूट जाएगा

मुंबई। साल 2017 अब बीतने को है और इस साल के खत्म होते ही कई चीज़ें बस यादों और रिकार्ड बुक में ही रह जायेंगी! नया साल होगा, नयी फ़िल्में और नयी बातें होंगी!

loksabha election banner

लेकिन, उससे पहले Year Wrap Up में आइये हम जानते हैं साल 2017 की कुछ ऐसी फ़िल्मों के बारे में जो बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरीं यानी सुपरफ्लॉप रहीं। ऐसी फिल्में जिन्हें दर्शकों ने पूरी तरह नकारते हुए ठेंगा दिखा दिया!

यह भी पढ़ें: Year Wrap Up 2017: इन फ़िल्मों में लड़कियों ने दिखाया दम, देखें तस्वीरें

‘रंगून’

24 फरवरी को आयी सैफ़ अली ख़ान, शाहिद कपूर और कंगना रनौत की 'रंगून' साल के पहले हाफ़ की बड़ी डिजास्टर फ़िल्मों में शामिल है। विशाल भारद्वाज के निर्देशन और हेवी कहे जाने वाले स्टारकास्ट के बावजूद यह फ़िल्म सिर्फ 23 करोड़ रुपये का बिजनेस ही कर सकी। जबकि इस फ़िल्म की मेकिंग में 80 करोड़ से भी ज्यादा खर्च हुए थे।

'सरकार 3'

अमिताभ बच्चन भी राम गोपाल वर्मा की अपनी सरकार सीरिज़ की तीसरी फ़िल्म 'सरकार 3' को नहीं बचा सके! 35 करोड़ की लागत से बनी यह फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर महज 9 करोड़ 62 लाख रुपये का बिजनेस ही कर सकी। यह फ़िल्म 12 मई को रिलीज़ हुई थी।

'जग्गा जासूस'

जग्गा की जासूसी को भी दर्शकों ने बचकाना करार देते हुए नकार दिया। अनुराग बसु निर्देशित रणबीर कपूर की डेब्यू होम प्रोडक्शन फ़िल्म 'जग्गा जासूस' 14 जुलाई को रिलीज़ हुई थी! इस फ़िल्म ने हालांकि 83.38 करोड़ जमा किये, मगर बड़े बजट (लगभग 125 करोड़) के चलते यह फ्लॉप रही।

'मुन्ना माइकल'

एक और फ़िल्म जो बॉक्स ऑफिस पर मुन्ना साबित हुई तो वह है- 'मुन्ना माइकल'। टाइगर श्रॉफ और नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी स्टारर 'मुन्ना माइकल' लगभग 45 करोड़ की लागत से बनी थी और यह फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर महज 6.66 करोड़ रुपये ही जुटा सकी!

‘फिरंगी’

कपिल शर्मा की फ़िल्म ‘फिरंगी’ को दर्शकों ने उन्हीं की भाषा में कहे तो बाबा जी का ठुल्लू थमा दिया। इस फ़िल्म से कपिल शर्मा को काफी उम्मीदें थीं। लगभग 20 करोड़ की लागत से बनी यह फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर लागत का आधा हिस्सा भी नहीं बना सकी!

इन सबके अलावा और भी कई फ़िल्में रहीं जिसे इस साल दर्शकों ने ठेंगा दिखाया है। गोविंदा की फ़िल्म 'आ गया हीरो' भी इस लिस्ट में शामिल है! 13 करोड़ की लागत से बनी यह फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर महज 1 करोड़ 30 लाख रुपये का बिजनेस ही कर सकी। आयुष्मान खुराना और परिणीती चोपड़ा की फ़िल्म 'मेरी प्यारी बिंदु' भी फ्लॉप फ़िल्मों में शामिल है। 25 करोड़ की लागत से बनी यह फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर महज 9 करोड़ 30 लाख रुपये का बिजनेस ही कर सकी।

यह भी पढ़ें: Year Wrap Up: अगर ना होते ये 6 सीक्वल्स तो 2017 में डूब जाती बॉलीवुड की नैया

अब्बास-मस्तान की फ़िल्म 'मशीन' भी इस लिस्ट में शामिल है! 30 करोड़ की लागत से बनी यह फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर महज 3 करोड़ 12 लाख रुपये का बिजनेस ही कर सकी। ‘सिमरन’, ‘राब्ता’, ‘ए जेंटलमैन, ‘जब हैरी मेट सेजल’, 'शेफ' और ‘ओके जानू’ जैसी फ़िल्में को भी दर्शकों ने सिरे से खारिज कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.