Move to Jagran APP

Box Office पर Ittefaq ऐसा, सिद्धार्थ-सोनाक्षी की फ़िल्म ने दो दिन में कमा लिए इतने करोड़

'इत्तेफ़ाक़' से शानदार ओपनिंग की उम्मीद करना कोई इत्तेफ़ाक़ नहीं रहा होगा। फ़िल्म के प्रमोशन के लिए ज़्यादा इवेंट नहीं रखे गये।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Sun, 05 Nov 2017 07:32 PM (IST)Updated: Mon, 06 Nov 2017 05:13 PM (IST)
Box Office पर Ittefaq ऐसा, सिद्धार्थ-सोनाक्षी की फ़िल्म ने दो दिन में कमा लिए इतने करोड़
Box Office पर Ittefaq ऐसा, सिद्धार्थ-सोनाक्षी की फ़िल्म ने दो दिन में कमा लिए इतने करोड़

मुंबई। बॉलीवुड में रीमेक फ़िल्मों का चलन मौजूदा वक़्त में काफ़ी बढ़ा है। इसी सिलसिले की कड़ी है 'इत्तेफ़ाक़', जो साठ के दशक में आयी मर्डर मिस्ट्री 'इत्तेफ़ाक़' का ऑफ़िशियल रीमेक है। हालांकि इस 'इत्तेफ़ाक़' में दर्शकों ने फ़िलहाल कम दिलचस्पी दिखायी है। 

loksabha election banner

4 नवंबर को रिलीज़ हुई 'इत्तेफ़ाक़' ने महज़ 4.05 करोड़ की ओपनिंग ली, जबकि दूसरे दिन यानि शनिवार को फ़िल्म ने लगभग 36 फ़ीसदी की उछाल लेते हुए 5.50 करोड़ का कलेक्शन किया, जिसे मिलाकर रिलीज़ के दो दिनों में 'इत्तेफ़ाक़' 9.55 करोड़ का नेट कलेक्शन कर चुकी है। ये आंकड़ा बुरा नहीं है, मगर फ़िल्म की स्टार वैल्यू के मद्देनज़र बहुत उत्साहजनक भी नहीं माना जाएगा। फ़िल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा, अक्षय खन्ना और सोनाक्षी सिन्हा ने लीड रोल्स निभाये हैं। करण जौहर और शाह रुख़ ख़ान ने इसे प्रोड्यूस किया है, जबकि 'ओरिजनल' इत्तेफ़ाक़ के निर्माता बीआर चोपड़ा के नाती आभय चोपड़ा ने रीमेक को डायरेक्ट किया। 1969 में आयी उस 'इत्तेफ़ाक़' के निर्देशक यश चोपड़ा थे, जबकि मुख्य किरदार राजेश खन्ना, नंदा और इफ़्तेखार ख़ान ने निभाये थे।

यह भी पढ़ें: ये था शत्रुघ्न सिन्हा का इत्तेफ़ाक़ रिएक्शन, सोनाक्षी ने बतायी फ़िल्म साइन करने की वजह

ज़ाहिर है कि 'इत्तेफ़ाक़' से शानदार ओपनिंग की उम्मीद करना कोई इत्तेफ़ाक़ नहीं रहा होगा। ये 'इत्तेफ़ाक़' चूंकि पुरानी 'इत्तेफ़ाक़' की रीमेक है, लिहाज़ा कहानी सबको पता होगी। इसीलिए फ़िल्म की प्रमोशनल स्ट्रेटजी में इस बात का ध्यान रखा गया कि नई 'इत्तेफ़ाक़' के लिए सस्पेंस में कमी ना आए। फ़िल्म के प्रमोशन के लिए ज़्यादा इवेंट नहीं रखे गये। अधिकांश प्रमोशंस सोशल मीडिया के ज़रिए किया गया।

यह भी पढ़ें: गोलमाल अगेन 200 करोड़ से बस इतना दूर, अजय देवगन बॉलीवुड के बाहुबली

सारा फोकस इस बिंदु पर रखा गया कि क़ातिल कौन है? साथ ही दर्शकों को इस बात के लिए प्रोत्साहित किया गया कि फ़िल्म देखने के बाद वो इसका सस्पेंस किसी से ज़ाहिर ना करें। बहरहाल, 'इत्तेफ़ाक़' को मिली ग्रोथ अच्छे दिनों का संकेत है। रविवार को कलेक्शन अच्छे रहने की संभावना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.