Move to Jagran APP

Jawan Worldwide Collection Day 16: दुनिया भर में छाया 'जवान' का जादू, 1000 करोड़ कमाने के करीब पहुंची फिल्म

Jawan Worldwide Collection Day 16 एक्शन से भरपूर फिल्म जवान बॉलीवुड में फ्रेश कहानी का तड़का लेकर आई है। यह शाह रुख खान की इस साल की दूसरी फिल्म है। किंग खान को डबल रोल और कमाल के एक्शन सीन में देखने में फैंस को काफी मजा आया। फिल्म न सिर्फ भारत में बल्कि पूरी दुनिया में अच्छी कमाई कर रही है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Sat, 23 Sep 2023 08:04 AM (IST)Updated: Sat, 23 Sep 2023 08:04 AM (IST)
Shah Rukh Khan Picture from film Jawan

नई दिल्ली, जेएनएन। जवान Worldwide Collection Day 16: दुनिया भर में डंका बज रही शाह रुख खान और नयनतारा की फिल्म जवान जिस रफ्तार से आगे बढ़ रही है, उसे देख लगता है कि यह अभी थमने का नाम नहीं लेगी। रिलीज होते ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट‌ की ऐसी सुनामी लेकर लाई, कि इसके आगे पिछली सभी फिल्मों का रिकॉर्ड फीका पड़ गया। 

loksabha election banner

बॉक्स ऑफिस पर छाया 'जवान' का जादू

'जवान' ने पहले ही बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। अब यह एक्शन ओरिएंटेड फिल्म हाईएस्ट ग्रॉसिंग हिंदी फिल्म बनने की लिस्ट में शामिल होने के लिए तेजी से आगे बढ़ रही है। फिल्म कुछ ही दिनों में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ का आंकड़ा टच कर जाएगी। वहीं, दुनियाभर में 'जवान' 1000 करोड़ कमाने वाली फिल्म बनने के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है।

यह भी पढ़ें: जबरा फैन ने वेंटिलेटर पर देखी Jawan, वीडियो देख भावुक हुए शाह रुख खान, कही दिल छूने वाली बात

वर्ल्डवाइड कर ली इतनी कमाई

जवान फिल्म एटली कुमार (Atlee Kumar) की बॉलीवुड में पहली फिल्म है। वहीं, शाहरुख खान के साथ भी उन्होंने पहली बार काम किया। फर्स्ट टाइम में ही एटली की फिल्म ने कुछ ही दिनों में जीत का शतक लगा दिया। अब फिल्म की नजर 1000 करोड़ की कमाई पर है। दुनिया भर में जवान फिल्म ने 900 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। 16वें दिन यानी कि शुक्रवार को मूवी का कलेक्शन 937.67 करोड़ हो गया। इस रफ्तार से आगे बढ़ाने वाली ये फिल्म अब भी 'पठान' का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई है। 

ऑस्कर में जाएगी जवान?

हाल ही में निर्देशक एटली कुमार ने फिल्म को ऑस्कर में भेजे जाने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि इसके लिए वह शाह रुख खान से बात करेंगे।

फिल्म में शाह रुख खान और नयनतारा के अलावा दीपिका पादोकुण (Deepika Padukone) और संजय दत्त (Sanjay Dutt) भी हैं। उन्होंने कैमियो किया है।

यह भी पढ़ें: शाह रुख खान और थलपति विजय के साथ फिल्म बनाएंगे एटली कुमार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.