Move to Jagran APP

Samrat Prithviraj Box Office: एक हफ्ते में ही धाराशाई हुई 'सम्राट पृथ्वीराज', अक्षय कुमार ने पूरी की फ्लॉप फिल्मों की हैट्रिक

फिल्म सम्राट पृथ्वीराज कमाई के मामले पीछे छूटती दिख रही है। सम्राट पृथ्वीराज ने अपने दूसरे शक्रवार को उतनी कमाई की है जितनी कि भूल भुलैया 2 ने अपने चौथे शुक्रवार को की। ये अक्षय की तीसरी फिल्म जो लगातार बॉक्स ऑफिस पर नाकाम साबित हो रही है।

By Vaishali ChandraEdited By: Published: Sat, 11 Jun 2022 03:13 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jun 2022 03:48 PM (IST)
This is Akshay Kumar third flop film after Bell Bottom and Bachchhan Paandey

नई दिल्ली, जेएनएन। अक्षय कुमार की हालिया रिलीज फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' की कमाई दिन-ब-दिन गिरती जा रही है और सिर्फ एक हफ्ते में ही फिल्म धाराशाई होने की कगार पर आ खड़ी हुई है। 'बेल बॉटम' और 'बच्चन पांडे' के बाद ये अक्षय की लगातार तीसरी फिल्म है, जो सिनेमाघरों में फ्लॉप होती नजर आ रही है। भारत में 'सम्राट पृथ्वीराज' के नेट कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने बीते शुक्रवार को सिर्फ 1.70 करोड़ का बिजनेस किया। इसके साथ ही फिल्म की कमाई में 40% की गिरावट आई है।

loksabha election banner

'सम्राट पृथ्वीराज' ने अपने दूसरे शक्रवार को लगभग उतनी कमाई की है जितनी कि भूल भुलैया 2 ने अपने चौथे शुक्रवार को की। इसके साथ ही ये उम्मीदें भी लगाई जा सकती है कि वीकेंड होने के कारण शनिवार को 'भूल भुलैया 2' फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' को पीछे छोड़ देगी। अक्षय की इस फिल्म की पस्त हालत को देखकर ये अनुमान लगाया जा रहा है कि 'सम्राट पृथ्वीराज' ज्यादा से ज्यादा सिर्फ 65- 70 करोड़ का आंकड़ा ही पार कर पाएगी।

View this post on Instagram

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

'सम्राट पृथ्वीराज' के पहले हफ्ते की कमाई की बात करें तो आंकड़े कुछ इस तरह से हैं,

  • शुक्रवार (03 जून) - Rs10.70 करोड़
  • शनिवार (04 जून) - Rs12.60 करोड़
  • रविवार (05 जून) - Rs16.10 करोड़
  • सोमवार (06 जून) - Rs5 करोड़
  • मंगलवार (07 जून) - Rs4.25 करोड़
  • बुधवार (08 जून) - Rs3.60 करोड़
  • गुरुवार (09 जून)- Rs2.80 करोड़

पहले हफ्ते का कलेक्शन - Rs55.05 करोड़

  • शुक्रवार (10 जून)- Rs1.70 करोड़

अब तक की कुल कमाई- Rs56.75 करोड़

वहीं, फिल्म की लागत के बारे में बात करें तो 'सम्राट पृथ्वीराज' यश राज फिल्म्स की पहली एतिहासिक फिल्म है और उन्होंने इस पर काफी पैसा खर्च किया है। फिल्म के वीएफएक्स से लेकर कॉस्ट्यूम्स तक हर चीज के लिए आदित्य चोपड़ा ने काफी बड़ा बजट रखा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म की लागत 250 करोड़ से भी ज्यादा है और फिल्म ने आठ दिनों में सिर्फ 56. 75 करोड़ की कमाई है। यानी कि फिल्म अब तक अपना एक तिहाई भी निकाल पाने में असफल रही है। 10 जून को दो नई फिल्में 'जनहित में जारी' और '777 चार्ली' रिलीज हुई है। ऐसे में अब देखना है कि बॉक्स ऑफिस पर बढ़ते हुए प्रतिस्पर्धा के बीच 'सम्राट पृथ्वीराज' कितने और दिन टिक पाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.