मुंबई। सलमान खान की एक रेसलर की कहानी पर बनी फिल्म सुल्तान ने चीन के बॉक्स ऑफ़िस छह दिनों में सिर्फ 30 करोड़ के आसपास का कलेक्शन किया है और वहां इस फिल्म को देखने वालों की संख्या में लगातार कमी आती जा रही है।

अली अब्बास जफ़र के निर्देशन में बनी सलमान खान की फिल्म सुल्तान ने चीन में अपनी रिलीज़ के छठे दिन यानि बुधवार को 0. 37 मिलियन डॉलर यानि दो करोड़ 66 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। फिल्म को अब तक 4.22 मिलियन डॉलर यानि 30 करोड़ 34 लाख रूपये का कलेक्शन मिला है। पहले तीन दिनों में सुल्तान सिर्फ 3.02 मिलियन डॉलर यानि 21 करोड़ 37 लाख रूपये जोड़ पाई थी। फिल्म को देखने जाने वालों की संख्या लगातार कमी रही है। बुधवार को करीब आठ हजार टिकट कम बिके हैं।

चीन में सुल्तान को 11000 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया है। सुल्तान अब दूसरे वीकेंड में पचास करोड़ तक पहुंच पाएगी या नहीं ये भी एक बड़ा सवाल है। यदि ऐसा नही हुआ तो ये चीन में हाल के दिनों में रिलीज़ हुई किसी भारतीय फिल्म का सबसे ख़राब प्रदर्शन होगा। सलमान की ये दूसरी फिल्म है जो चीन में रिलीज़ हुई है। इससे पहले सलमान की बजरंगी भाईजान वहां रिलीज़ हुई थी। कबीर खान निर्देशित इस फिल्म ने उस समय चीनी बॉक्स ऑफ़िस पर पहले वीकेंड में 8.49 मिलियन डॉलर यानि 55 करोड़ 22 लाख रूपये का था।

चीन के बॉक्स ऑफिस पर आमिर खान की पीके, दंगल और सीक्रेट सुपरस्टार जमकर कमाई की है। अली अब्बास ज़फर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सलमान देसी से विदेशी रेसलिंग (फाइटिंग) के खिलाड़ी बने थे। फिल्म में अनुष्का शर्मा ने सलमान खान की पत्नी का रोल निभाया था। फिल्म में रणदीप हुडा, अमित साध और अनंत विधात शर्मा ने भी काम किया था। भारत में 36 करोड़ 54 लाख रूपये से ओपनिंग लेने वाली इस फिल्म ने 300 करोड़ 45 लाख रूपये का लाइफ़ टाइम कलेक्शन किया था।

यह भी पढ़ें: Box Office: चीन में सुल्तान की पांच दिन में इतनी कमाई की आप यकीन नहीं करेंगे

Posted By: Manoj Khadilkar