मुंबई। सलमान खान की रेस 3 ने जब बॉक्स ऑफिस पर अपने दूसरे वीकेंड में बेहद बुरे कलेक्शन जोड़े हैं। फिल्म की कमाई भले ही 150 करोड़ रूपये को पार कर गई हो लेकिन सलमान खान के फैन्स को इस बात से निराशा का सामना करना पड़ेगा कि बॉक्स ऑफ़िस का सुल्तान पहले वीकेंड के बाद कुछ ख़ास नहीं कर पाया।

रेमो डिसूज़ा के निर्देशन सलमान खान, अनिल कपूर, बॉबी देओल, जैकलीन फर्नांडिस, डेज़ी शाह, साकिब सलीम और फ्रेडी दारूवाला स्टारर फिल्म रेस 3 ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर अपना दूसरा वीकेंड ख़त्म करने के साथ 156 करोड़ चार लाख रूपये का कलेक्शन किया है। रेस 3 ने रविवार को सिर्फ छह करोड़ 50 लाख रूपये का कलेक्शन किया जो सलमान खान के स्टैण्डर्ड के हिसाब से बेहद ही ख़राब है l

रेस 3 का बॉक्स ऑफ़िस

ओपनिंग –29 करोड़ 17 लाख रूपये

पहला वीकेंड 106 करोड़ 47 लाख रूपये

पहला हफ़्ता – 140 करोड़ 24 लाख रूपये (वीकेंड छोड़ कर 33 करोड़ 77 लाख)

दूसरा वीकेंड – पांच करोड़ 30 लाख रूपये

दूसरे शुक्रवार को इस फिल्म ने सिर्फ़ तीन करोड़ 30 लाख रूपये की कमाई की थी। वीकेंड में सलमान की फिल्म की ग्रोथ न दिखना साफ़ संकेत देता है कि इस बार सलमान खान का वो जादू नहीं चला है, जो अक्सर ईद रिलीज़ के दौरान दिखता है। वैसे शनिवार के कलेक्शन के साथ सलमान खान ने अपनी फिल्म बॉडीगार्ड के 149 करोड़ के लाइफ टाइम कलेक्शन को पार पर लिया है लेकिन फिल्म अब भी दबंग 2 के 156 करोड़ 50 लाख रूपये से पीछे ही है।

फिर भी रेस ने जैसे तैसे टॉप 20 हाईएस्ट ग्रॉसर फिल्मों की लिस्ट में 20वां स्थान हासिल कर लिया है। रेस 3 से आगे बाग़ी 2 है। ये इस लिस्ट में सलमान खान की सातवीं फिल्म है।

फिल्म रेस 3 ने 29 करोड़ 17 लाख से ओपनिंग ली थी। इस साल अपने पहले वीकेंड में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में रेस 3 दूसरे नंबर पर रही । पहले वीकेंड में रेस 3 को 106 करोड़ 47 लाख रूपये का कलेक्शन मिला और ये फिल्म टाइगर जिंदा है के बाद सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बनी। लेकिन सलमान खान पहले हफ़्ते में 150 करोड़ रूपये हासिल नहीं कर पाए और अब फिल्म का 175 करोड़ रूपये के आगे जाना मुश्किल लगता है। अगले हफ़्ते रणबीर कपूर की संजू रिलीज़ है, जिसका बज़ बहुत हाई है। राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी ये संजू की बायोपिक फिल्म बड़े पैमाने पर रिलीज़ की जा रही है और रविवार से देश के मल्टीप्लेक्सेज़ में इस फिल्म की एडवांस बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। ऐसे में रेस के लिए नए हफ्ते में पांच दिनों में ही कमाई बढ़ाने का अवसर हैं ।

करीब 140 करोड़ रूपये में बनी रेस 3 को देश भर में 4000 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया। रेस सीरीज़ के पहले दो भाग अब्बास मस्तान ने बनाये थे। पहली रेस 2008 में आई थी, जिसमें सैफ़ अली खान, अक्षय खन्ना, बिपाशा बसु और कटरीना कैफ थे l दूसरी रेस 2013 में रिलीज़ हुई थी, जिसमें सैफ़ ने अपनी जगह बनाये रखी लेकिन साथ में जॉन अब्राहम, दीपिका पादुकोण और जैकलीन फर्नांडिस ने जगह बनाई l

यह भी पढ़ें: Box office: सलमान खान की रेस 3 ने इस शनिवार को कमाये इतने करोड़

Edited By: Manoj Khadilkar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट