Move to Jagran APP

RRR Box Office Collection: राजामौली की 'आरआरआर' ने ध्वस्त किए सारे रिकॉर्ड, 1000 करोड़ के पार पहुंची फिल्म

RRR Box Office Collection इस एपिक एक्शन ड्रामा फिल्म ने शुक्रवार को 5 करोड़ रुपए कमाए। ये भी अपने आप में एक रिकॉर्ड है कि कोरोना महामारी के बाद किसी भी फिल्म की तीसरे हफ्ते में ये सबसे बड़ा कलेक्शन है।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Published: Sun, 10 Apr 2022 03:29 PM (IST)Updated: Mon, 11 Apr 2022 07:09 AM (IST)
Rajamouli film RRR broke all records crossed 1000 crores

ई दिल्ली, जेएनएन। एसएस राजामौली की बहुचर्चित फिल्म आरआरआर ने बॉक्स ऑफिस को अपनी धुआंधार कमाई से तहस नहस कर दिया है। फिल्म ने नया रिकॉर्ड बनाते हुए दुनियाभर में 1000 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। इस सुपरहिट फिल्म में राम चरण, जूनियर एनटीआर, आलिया भट्ट और अजय देवगन जैसे स्टार हैं। अब तक केवल दो फिल्में दंगल और बाहुबली 2: द कन्क्लूजन ने ग्लोबल लेवल पर 1000 करोड़ का आंकड़ा पार किया है।

loksabha election banner

इस एपिक एक्शन ड्रामा फिल्म ने शुक्रवार को 5 करोड़ रुपए कमाए। ये भी अपने आप में एक रिकॉर्ड है कि कोरोना महामारी के बाद किसी भी फिल्म की तीसरे हफ्ते में ये सबसे बड़ा कलेक्शन है। आरआरआर हाल ही में सलमान खान की बजरंगी भाईजान और आमिर खान की सीक्रेट सुपरस्टार को पीछे छोड़ते हुए, अब तक की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई है।

बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, "आरआरआर (हिंदी) अभी भी 'द कश्मीर फाइल्स' के आंकड़ों को मात देने की दौड़ में है क्योंकि तीसरे शुक्रवार को फिर से बहुत अच्छी रफ्तार पकड़ी है। राजामौली की इस फिल्म ने सिर्फ बेल्ट में कुल मिलाकर 221 करोड़ से ज्यादा की नेट कमाई की है। हालांकि आरआरआर के लिए आगे का सफर इतना आसान नहीं है, इसी हफ्ते रिलीज हो रही यश स्टारर 'केजीएफ 2' के आने से कलेक्शन पर काफी असर पड़ सकता है।

'आरआरआर' साल की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक है। फिल्म को एक साथ कई भाषाओं में रिलीज किया गया है। यह 20वीं शताब्दी की शुरुआत में दो स्वतंत्रता सेनानियों के जीवन पर आधारित है - अल्लूरी सीताराम राजू और कुमराम भीम, जिनका किरदार राम चरण और जूनियर एनटीआर ने निभाया है। यह फिल्म भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये के क्लब में कदम रखने वाली सबसे तेज फिल्मों में से एक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.