नई दिल्ली, जेएनएन। अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना स्टारर फिल्म पुष्पा द राइज दक्षिण भारत से आयी उन फिल्मों में शामिल हो गयी है, जिन्होंने हिंदी बेल्ट के दर्शकों के बीच भी अपना दम-खम दिखाया है। खास तौर पर एसएस राजामौली की बाहुबली सीरीज के बाद तेलुगु फिल्मों और कलाकारों की स्वीकार्यता पैन इंडिया स्तर पर बढ़ी है और पुष्पा इसका नमूना है।

अल्लू अर्जुन तेलुगु सिनेमा के सुपरस्टार हैं, मगर पुष्पा पहली फिल्म है, जो तेलुगु के साथ हिंदी में रिलीज की गयी। फिल्म के पोस्टर्स और ट्रेलर हिंदी में जारी किये गये। पुष्पा के बॉक्स ऑफस कलेक्शंस की सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि वर्किंग वीक में भी फिल्म लगभग उतनी ही कमाई कर रही है, जितनी वीकेंड में की थी। 

रिलीज के पांचवें दिन मंगलवार (21 दिसम्बर) को पुष्पा ने 4.05 करोड़ का कलेक्शन किया और इसके साथ फिल्म का 5 दिनों का नेट कलेक्शन 20.14 करोड़ हो चुका है। सोमवार को फिल्म ने 4.25 करोड़ जमा किये थे। इससे पहले ओपनिंग वीकेंड में पुष्पा ने शुक्रवार को 3.11 करोड़, शनिवार को 3.55 करोड़ और रविवार तो 5.18 करोड़ जमा किये थे। आंकड़े देखें तो पुष्पा के प्रतिदिन कलेक्शंस की रफ्तार इस साल रिलीज हुई कई हिंदी फिल्मों से बेहतर रही है। 

सुकुमार निर्देशित पुष्पा क्राइम एक्शन फिल्म है, जिसकी कहानी आंध्र प्रदेश के जंगलों में चंदन की लकड़ी की तस्करी और इसका विरोध करने वालों के टकराव पर आधारित है। फिल्म में अल्लू और रश्मिका के साथ फहाद फासिल भी मुख्य स्टार कास्ट का हिस्सा हैं। सामंथा रूथ पर प्रभु ने फिल्म में एक स्पेशल सॉन्ग किया है, जो काफी चर्चित रहा। 

पुष्पा के यह कलेक्शंस तब हैं, जबकि इसके साथ हॉलीवुड की बड़ी फिल्म स्पाइडरमैन- नो वे होम भी रिलीज हुई थी। स्पाइडरमैन भी पुष्पा की तरह हिंदी और दक्षिण भारतीय भाषाओं में रिलीज की गयी है। इस हफ्ते मुकाबला कड़ा हो सकता है, क्योंकि 24 दिसम्बर से 83 रिलीज हो रही है। यह फिल्म भी हिंदी के साथ दक्षिण भारतीय भाषाओं में रिलीज होगी। 83 को साउथ में कई बड़े सितारे प्रेजेंट कर रहे हैं। ऐसे में फिल्म पैन-इंडिया स्तर पर फिल्मों को टक्कर देगी।

Edited By: Manoj Vashisth