मुंबई। इस बात में कोई दो राय नहीं है कि साल 2018 बड़ी फिल्मों का गवाह बनने वाला है। पद्मावत, पैड मैन और रेड के बाद अब बारी है बाग़ी 2 की। टाइगर श्रॉफ और दिशा पटानी की प्यार की कहानी और उसके लिए होने वाला बेइंतहा खून-खराबा बाग़ी के इस दूसरे भाग की जान है और इसी कारण इस फिल्म को लेकर मार्केट काफ़ी गर्म रहा है।

साल 1990 में सलमान खान बागी बन कर आये थे। वो उनकी अलग बगावत थी क्योंकि निर्माता साजिद नाडियाडवाला ने 2016 में एक नई बगावत शुरू कराई जब टाइगर श्रॉफ को लेकर बाग़ी बनाई गई। साबिर खान ने उस फिल्म का निर्देशन किया था। तब बागी टाइगर को श्रद्धा कपूर की मोहब्बत में ज़माने से लड़ना पड़ा था। साऊथ के सुधीर बाबू ने विलेन का किरदार निभाया था। दो साल बाद इस हफ़्ते (शुक्रवार को ) बाग़ी का दूसरा भाग रिलीज़ होने जा रहा है। बड़ा फ़र्क ये है कि रॉनी सिंह यानि टाइगर श्रॉफ को अब सिया खुराना (श्रद्धा कपूर) की जगह नेहा (दिशा पटानी) से प्यार हो गया है।

बदलाव ये भी है कि साबिर खान की जगह अहमद खान ने निर्देशन के कमान अपने हाथ ली है। कुछ नया ये भी देखने मिलेगा कि दूसरे भाग में रणदीप हुडा, मनोज बाजपेई और प्रतीक बब्बर भी होंगे। फिल्म में जबरदस्त एक्शन है और टाइगर श्रॉफ ने कई हैरतअंगेज स्टंट्स भी किये हैं। फिल्म की चर्चा का एक कारण टाइगर और दिशा का असल ज़िंदगी में रिलेशनशिप में होना भी है। करीब दो घंटे 25 मिनट की इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने यू/ए सर्टिफिकेट के साथ पास किया है।

जानकारी के मुताबिक फिल्म का बजट करीब 70 करोड़ के आसपास है और अनुमान है कि फिल्म को पहले दिन 12 से 14 करोड़ रूपये के बीच कमाई हो सकती है। फिल्म बाग़ी 2 की हाल ही में एडवांस बुकिंग शुरू हुई है, जिसे काफ़ी अच्छा बताया गया है।

* साल 2016 में 29 अप्रैल को रिलीज़ हुई बाग़ी ने पहले दिन 11 करोड़ 94 लाख रूपये का कलेक्शन किया।

* फिल्म को पहले वीकेंड में 38 करोड़ 58 लाख रूपये की कमाई की थी।

* बाग़ी का लाइफ़ टाइम कलेक्शन 76 करोड़ 34 लाख रूपये था।

फिल्म में जैकलीन फर्नांडिस का एक आइटम को सॉंग माधुरी दीक्षित के फेमस गाने 'एक दो तीन' को री-क्रियेट कर भी डाला गया लेकिन लोगों को पसंद नहीं आया l अभी कुछ दिन पहले साजिद नाडियाडवाला ने ये बाग़ी 3 की घोषणा कर सबको चौंका दिया था । बागी 3 की शूटिंग दिसंबर 2018 से शुरू होने वाली है और फिल्म अगले साल रिलीज़ होगी। तीसरे भाग में का निर्देशन भी अहमद खान ही करेंगे और हीरो भी टाइगर श्रॉफ ही रहेंगे।

यह भी पढ़ें: Box Office: रानी ने किया कमाल, सोमवार की कमाई जान कर आपको लगेगी ‘हिचकी’

Edited By: Manoj Khadilkar