Move to Jagran APP

Pathaan Day 13 Collection: पठान ने तोड़ा RRR का रिकॉर्ड, बनी नंबर 1 मूवी, 1000 करोड़ कमाने के इतने करीब

Pathaan Box Office Worldwide Collection Day 13 शाह रुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है। फिल्म का नेट कलेक्शन 440 करोड़ के करीब पहुंच गया है। जबकि वर्ल्डवाइड 800 करोड़ के पार पहुंचकर यह मूवी राज कर रही है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Tue, 07 Feb 2023 07:52 AM (IST)Updated: Tue, 07 Feb 2023 12:24 PM (IST)
File Photo of John Abraham, Deepika Padukone and Shah Rukh Khan

नई दिल्ली, जेएनएन। Pathaan Box Office Worldwide Collection Day 13: पठान ने बॉक्स ऑफिस का मौसम ही बदल कर रख दिया है। 25 जनवरी को यह फिल्म पूरी दुनिया में रिलीज हुई और पहले ही दिन से इस मूवी ने सक्सेस का वो धमाका किया, जिसकी गूंज दो हफ्तों बाद भी सुनाई दे रही है। शाह रुख खान ने अपने धमाकेदार कमबैक को इतिहास के पन्नों में दर्ज करा लिया है।

loksabha election banner

चार साल बाद सिल्वर स्क्रीन पर उनके मजबूत कमबैक को भूलना इतना आसान नहीं होगा। इंडियन बॉक्स ऑफिस पर तो फिल्म ने 400 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया है। वर्ल्डवाइड 'पठान' दोगुनी रफ्तार से कमाई कर रही है।

वर्ल्डवाइड के आंकड़े भी कमाल के

तूफानी रफ्तार से कमाई कर आगे बढ़ रही 'पठान' के कलेक्शन को देखकर यही लगता है कि इस मूवी को मात देना टेढ़ी खीर साबित हो सकता है। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 13वें दिन 8 करोड़ की कमाई की। इस तरह पठान ने कुल 438 करोड़ तक का नेट कलेक्शन कर लिया है।

देश में मूवी का ग्रॉस कलेक्शन 515 करोड़ है। वहीं, बॉलीवुड मूवी रिव्यूज के मुताबिक, 13वें दिन 'पठान' का वर्ल्डवाइड 855 करोड़ को पार कर गया है। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने ट्वीट किया, '2023 में रिलीज हुई सभी मूवीज के बीच वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 100 मिलियन डॉलर से ज्यादा की कमाई करने वाली पठान 2023 की नंबर 1 मूवी बन गई है।'

'पठान' के इस कलेक्शन को देखकर संभावना बनी हुई है कि तीसरे वीकेंड में यह मूवी 1000 करोड़ का आंकड़ा छू लेगी। अगर 'पठान' मूवी के इस कलेक्शन को 'केजीएफ 2' और 'बाहुबली 2' से कंपेयर करें, तो 'बाहुबली 2' का कलेक्शन 1810.59 करोड़ और 'केजीएफ 2' ने 1235.20 करोड़ की कमाई की थी।

ओवरसीज भी शानदार प्रदर्शन

इतना ही नहीं, बल्कि फिल्म ने ओवरसीज भी काफी शानदार कलेक्शन किया है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक पठान फिल्म ने 300 करोड़ का आंकड़ा ओवरसीज पार कर इतिहास बना दिया है। उन्होंने ट्वीट किया, '#Pathaan- #Overseas- टोटल कलेक्शन वीकेंड 2 यूएसए और कनाडा में 14.30 मिलियन डॉलर, यूएई में 11.41 मिलियन डॉलर, यूके और आईलैंड में 4.15 मिलियन डॉलर, ऑस्ट्रेलिया में 2.87 मिलियन डॉलर। टोटल कलेक्शन 38.68 मिलियन यानी कि 319.92 करोड़।'

आरआरआर फिल्म को छोड़ा पीछे

फिल्म क्रिटिक विश्वजीत पटेल ने ट्वीट कर जानकारी दी कि पठान फिल्म ने आरआरआर फिल्म को नॉर्थ अमेरिका में पीछे छोड़ दिया है।

इससे पहले 'पठान' ने दंगल फिल्म के लाइफटाइम कलेक्शन का रिकॉर्ड तोड़ा। अब यह फिलम 'केजीएफ 2' और 'बाहुबली 2' का रिकॉर्ड तोड़ने के भी काफी करीब है। 'बाहुबली 2' का लाइफटाइम कलेक्शन 510.99 करोड़ था। जबकि, बॉलीवुड हंगामा के अनुसार 'केजीएफ 2' का लाइफटाइम कलेक्शन 434.70 करोड़ है और 'पठान' इस आंकड़े को छूने के बहुत करीब पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें: Pathaan Box Office: ओवरसीज में पठान 300 करोड़ पार, इन 5 हिंदी फिल्मों ने दुनियाभर में लगाया कमाई का अम्बार

यह भी पढ़ें: Pathaan Day 12 Collection: 'पठान' की सुनामी ने बदल दिया बॉक्स ऑफिस का मौसम, वर्ल्डवाइड कमा डाले इतने करोड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.