Move to Jagran APP

Pathaan Collection Day 7: पठान की रिलीज को हुआ एक हफ्ता, अब तक घरेलू बॉक्स ऑफिस पर हुई इतनी कमाई

Pathaan Collection Day 7 शाह रुख खान-दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म पठान की रिलीज को एक हफ्ता हो चुका है। 25 जनवरी को रिलीज हुई सिद्धार्थ आनंद की इस मूवी ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर कुल कितनी कमाई की जानिए पूरी रिपोर्ट।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraPublished: Wed, 01 Feb 2023 08:21 AM (IST)Updated: Wed, 01 Feb 2023 08:21 AM (IST)
Pathaan Box Office Collection Day 7 Shah Rukh Khan Deepika Padukone Spy Action Thriller One Week Report/Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Pathaan Collection Day 7: शाह रुख खान और दीपिका पादुकोण की जोड़ी एक लम्बे समय के बाद स्क्रीन पर लौटी। इस जोड़ी ने सिनेमाघरों में आते ही धमाल मचा दिया। बॉलीवुड के बादशाह शाह रुख खान ने इस फिल्म के साथ चार साल बाद वापसी की है और उनकी ये वापसी सफल भी रही।

loksabha election banner

25 जनवरी को रिलीज हुई स्पाई एक्शन थ्रिलर फिल्म 'पठान' ने बॉक्स ऑफिस पर सोमवार तक 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। इस फिल्म का सोमवार बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन अच्छा रहा, लेकिन मंगलवार को ये फिल्म लोगों को वर्किंग डेज पर भी थिएटर में लाने में सफल रही या नहीं आइए जानते हैं।

'पठान' की रिलीज को हुआ 1 हफ्ता

पिछले बुधवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई शाह रुख खान की फिल्म 'पठान' की रिलीज को एक हफ्ता हो चुका है। सोमवार को जहां वर्किंग डेज की वजह से 23 करोड़ पर सिमटी, तो वहीं मंगलवार को इस फिल्म की कमाई पर थोड़ा असर देखने को मिला।

मंगलवार को फिल्म बॉक्स ऑफिस पर केवल 20.36 करोड़ का ही कारोबार कर पाई। इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 55 से 57 करोड़ की कुल कमाई से शानदार ओपनिंग करने वाली शाह रुख खान की इस फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अब तक नेट 328.54 करोड़ की कमाई कर ली है और ग्रॉस 368 करोड़ के आसपास पहुंच चुकी है।

शाह रुख खान ने अपनी ही फिल्मों के तोड़े रिकॉर्ड

शाह रुख खान के लिए चार साल बाद दर्शकों के बीच लौटना काफी अच्छा रहा, क्योंकि इस फिल्म से बॉलीवुड के बादशाह ने अपनी ही फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं। पठान उनके 30 साल के करियर में सबसे ज्यादा ओपनिंग कलेक्शन करने वाली फिल्म है।

इससे पहले किंग खान की जीरो की शुरुआत तो काफी अच्छी हुई थी, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म औंधे मुंह गिर गई थी। यशराज बैनर तले बनी इस फिल्म को हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु भाषा में भी रिलीज किया गया है। हालांकि, हिंदी में ये फिल्म जितना अच्छा प्रदर्शन कर रही है, वो असर साउथ में देखने को नहीं मिल रहा है।

जॉन का भी दिखा दमदार एक्शन

सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी 'पठान' में शाह रुख खान के अलावा लोगों को जॉन अब्राहम का भी जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। किंग खान ने जहां इस फिल्म में रॉ एजेंट का किरदार निभाया, तो वही दूसरी तरफ जॉन फिल्म के विलेन बने।

दीपिका-शाह रुख और जॉन की तिकड़ी फैंस को काफी पसंद आई। अब इस वीकेंड पर ये फिल्म क्या जादू करेगी ये तो वक्त ही बताएगा।

यह भी पढ़ें: Jawan के डायरेक्टर एटली के घर आई नन्ही खुशी, शादी के आठ साल बाद बने पिता, सामंथा समेत इन सेलेब्स ने किया विश

यह भी पढ़ें: Amar Akbar Anthony: शाह रुख के बयान के बाद चर्चा में आयी अमिताभ बच्चन की ब्लॉकबस्टर फिल्म के बने थे इतने रीमेक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.