मुंबई। फिल्म पद्मावत ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर अपनी रिलीज़ के दूसरे सोमवार को दस करोड़ से कम का कलेक्शन ज़रूर हासिल किया लेकिन फिल्म अब सर्वाधिक कमाई करने वाली दस फिल्मों की सूची में शामिल हो गई है।

दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्टारर फिल्म ने 12वें दिन यानि सोमवार को सात करोड़ रूपये का कलेक्शन किया। पद्मावत की कमाई में पांच करोड़ के पेड प्रीव्यू को छोड़ दें तो ऐसा पहली बार हुआ है जब कलेक्शन दहाई से नीचे आये हों। पद्मावत का नेट इंडिया कलेक्शन अब 219 करोड़ 50 लाख रूपये हो गया है। पद्मावत साल ने पहले महीने में रिलीज़ हो कर 200 करोड़ कमाने का नया रिकॉर्ड बना पहले ही लिया है। फिल्म ने पहले हफ़्ते में 166 करोड़ 50 लाख और दूसरे वीकेंड में 46 करोड़ रूपये का बिज़नेस किया है। संजय लीला भंसाली की पद्मावत अब घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर ग्रॉस कलेक्शन के मामले में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों की सूची में दसवें नंबर पर आ गई है। माना जा रहा है कि पद्मावत, चेन्नई एक्सप्रेस के 227 करोड़ और किक के 232 करोड़ के आंकड़े को तो एक दो दिन में पीछे छोड़ देगी और फिर उसका अगला निशाना धूम 3 और कृष 3 होगा। हां, सलमान खान की सुल्तान के 301 करोड़ 50 लाख रूपये के कलेक्शन तक पहुंचना मुश्किल है।

सबसे अधिक कमाऊ वाली इस लिस्ट में बाहुबली 2 पहले स्थान पर है और उसके बाद दंगल, पीके, टाइगर ज़िंदा है और बजरंगी भाईजान का नंबर है।

पद्मावत की कमाई से अब इस फिल्म के लीड स्टार भी रिकॉर्डधारी हो गए हैं। दीपिका पादुकोण ने पद्मावत के साथ तीसरी बार डबल हंड्रेड क्लब में जाने का मौका हासिल किया है। इससे पहले उनकी चेन्नई एक्सप्रेस और हैप्पी न्यू ईयर ने 200 करोड़ की कमाई की थी। उधर रणवीर सिंह और शाहिद कपूर के जीवन में पहली बार ऐसा हुआ है जब इन दिनों की कोई फिल्म 200 करोड़ क्लब में शामिल हुई हो।

Posted By: Manoj Khadilkar