Move to Jagran APP

Box Office: इमरान ने सोचा भी नहीं होगा, Why Cheat India ने पहले दिन की इतनी कमाई

Why Cheat India की कहानी 90 के दौर में सेट की गयी है, जब इस तरह के गैंग और स्कैम ख़ूब सुनने को मिलते थे। फ़िल्म में श्रेया धन्वंतरि ने फ़ीमेल लीड रोल निभाया है, जिन्हें आपने कई विज्ञापनों में देखा होगा।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 02:18 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 12:13 AM (IST)
Box Office: इमरान ने सोचा भी नहीं होगा, Why Cheat India ने पहले दिन की इतनी कमाई
Box Office: इमरान ने सोचा भी नहीं होगा, Why Cheat India ने पहले दिन की इतनी कमाई

मुंबई। इमरान हाशमी की फ़िल्म Why Cheat India 18 जनवरी को रिलीज़ हो गयी। पहले यह फ़िल्म 25 जनवरी को आने वाली थी, मगर मणिकर्णिका और ठाकरे की रिलीज़ के मद्देनज़र डेब्यूटेंट प्रोड्यूसर इमरान ने समझदारी दिखाते हुए फ़िल्म को एक हफ़्ता पहले रिलीज़ कर दिया। मगर, लगता है कि इमरान का यह दांव भी फ़िल्म के लिए दर्शक नहीं बटोर सका। पहले दिन व्हाय चीट इंडिया का बॉक्स ऑफ़िस पर बुरा हाल हुआ है। इस कलेक्शन की उम्मीद तो इमरान ने ख़ुद नहीं की होगी। 

loksabha election banner

ट्रेड सूत्रों के अनुसार व्हाय चीट इंडिया ने महज़ 1.71 करोड़ की ओपनिंग ली है। ग़ौर करने वाली बात यह है कि ट्रेड विश्लेषकों के पूर्वानुमान यहां भी फेल रहे। दावा किया गया कि फ़िल्म 2-4 करोड़ की कमाई पहले दिन करेगी, मगर जब अंतिम आंकड़े सामने आये तो सारे कयास धरे रह गये। पहले दिन की कमाई के हिसाब से अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि फ़िल्म ओपनिंग वीकेंड में 5-7 करोड़ का कारोबार कर सकती है। एजुकेशन सिस्टम में भ्रष्टाचार की कहानी पर बनी व्हाय चीट इंडिया को सौमिक सेन ने निर्देशित किया है। फ़िल्म में इमरान एक ऐसे एजेंट के रोल में हैं, जो इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेजों की प्रवेश परीक्षा को पास करवाने के लिए अमीर विद्यार्थियों से मोटी रकम लेता है और उनकी जगह ग़रीब लेकिन मेधावी विद्यार्थियों को बैठाकर पास करवा देता है। फ़िल्म की कहानी 90 के दौर में सेट की गयी है, जब इस तरह के गैंग और स्कैम ख़ूब सुनने को मिलते थे। फ़िल्म में श्रेया धन्वंतरि ने फ़ीमेल लीड रोल निभाया है, जिन्हें आपने कई विज्ञापनों में देखा होगा। 

व्हाय चीट इंडिया दर्शकों और क्रिटिक्स को प्रभावित करने में नाकाम रही है। पिछले साल रिलीज़ हुई बादशाहो में इमरान अजय देवगन के साथ नज़र आये थे, जिसे मिलन लूथरिय ने निर्देशित किया था। फ़िल्म ने 12 करोड़ की ओपनिंग ली थी और 78 करोड़ जमा करके नुक़सान में रही थी। 2016 में इमरान ने राज़ रीबूट में सोलो लीड रोल निभाया था, जिसे 6.30 करोड़ की ओपनिंग मिली थी, जबकि 29 करोड़ का नेट कलेक्शन करके फ़िल्म नुक़सान में रही थी। उसी साल क्रिकेटर मोहम्मद अज़हरुद्दीन की बायोपिक अज़हर में इमरान ने टाइटल रोल निभाया था। इस फ़िल्म को भी 6.30 करोड़ की ओपनिंग मिली थी, मगर 33 करोड़ का कलेक्शन करके यह औसत घोषित की गयी थी। 

Why Cheat India के साथ रिलीज़ हुईं रंगीला राजा और फ्रॉड सइयां की हालत बेहद ख़राब है। इनके बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन निर्माताओं द्वारा अभी तक जारी नहीं किये गये हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.