नई दिल्ली, जेएनएन। दूसरे वीकेंड के बाद रणबीर कपूर की फिल्म ने ब्रह्मास्त्र 200 करोड़ का पड़ाव पार कर लिया है। ट्रेड रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्म को यह अहम पड़ाव पार करने में 10 दिनों का वक्त लगा। रणबीर कपूर की कम से कम 200 करोड़ का कलेक्शन करने वाली ब्रह्मास्त्र दूसरी फिल्म बन चुकी है।

इससे पहले 2018 में आयी संजू ने 300 करोड़ से ज्यादा का नेट कलेक्शन किया था। द कश्मीर फाइल्स के बाद ब्रह्मास्त्र साल 2022 की भी दूसरी फिल्म है, जो 200 करोड़ क्लब में पहुंची है। द कश्मीर फाइल्स को दो सौ करोड़ तक पहुंचने में 13 दिनों का वक्त लगा था। 

ब्रह्मास्त्र को मिलाकर 200 करोड़ क्लब में अब कुल 28 फिल्में दाखिल हो चुकी हैं, लेकिन आपको पता है कि 200 करोड़ कर पहुंचने में किस फिल्म ने सबसे कम दिन लिये और किसने लिये सबसे अधिक?

ये हैं सबसे सुस्त और सबसे तेज फिल्में

आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा भले ही फ्लॉप रही हो, मगर इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि उन्होंने बॉलीवुड की पहली 100 करोड़, 200 करोड़ और 300 करोड़ कलेक्शन करने वाली फिल्में दी हैं। 2009 में आयी आमिर की 3 इडिट्स 200 करोड़ क्लब में पहुंचने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म है। इससे पहले कोई और बॉलीवुड फिल्म इस पड़ाव तक नहीं पहुंची थी। हालांकि, इस माइलस्टोन तक पहुंचने में फिल्म ने 110 दिनों का लम्बा वक्त लिया था।

सबसे तेज फिल्म की बात करें तो यह केजीएफ 2 है, जिसने इस साल बॉक्स ऑफिस पर जमकर बवाल मचाया था। कन्नड़ सिनेमा की यश स्टारर फिल्म हिंदी बेल्ट में भी खूब चली और हिंदी वर्जन ने महज 5 दिनों में 200 करोड़ का पड़ाव पार कर लिया था। पहले हफ्ते में इस क्लब में एंट्री लेने वाली फिल्मों में बाहुबली 2, संजू, टाइगर जिंदा है और वॉर शामिल हैं। 

200 करोड़ के बॉस सलमान खान

200 करोड़ क्लब का फीता भले ही आमिर खान ने काटा हो, मगर बॉस सलमान खान ही हैं, जिनकी सबसे ज्यादा 6 फिल्में दो सौ करोड़ की लिस्ट में हैं। आमिर की 4 फिल्में ऐसी हैं, जिन्होंने कम से 200 करोड़ का नेट कलेक्शन किया है। इनके अलावा अक्षय कुमार, शाह रुख खान, अजय देवगन, ऋतिक रोशन, रणवीर सिंह, अभिषेक बच्चन, शाहिद कपूर ऐसे एक्टर्स हैं, जिनकी 2-2 फिल्मों ने डबल सेंचुरी लगायी है। 

यह भी पढ़ें: Brahmastra Box Office Collection: दूसरे वीकेंड में जोरदार उछाल, 10 दिनों में वर्ल्डवाइड कलेक्शन 360 करोड़

Edited By: Manoj Vashisth