Move to Jagran APP

Kalki 2898 AD Advance Booking: पहले दिन ही गदर मचाएगी 'कल्कि', 200 करोड़ के साथ करेगी वर्ल्डवाइड ओपनिंग?

निर्देशक नाग अश्विन की फिल्म कल्कि 2898 AD की रिलीज नजदीक आ रही है। एडवांस बुकिंग के लिए टिकट विंडो खोल दी गई। इसके साथ ही कल्कि 2898 AD शानदार बिजनेस भी कर रही है। ताजा आंकड़ों के अनुसार ये फिल्म दुनियाभर में 200 करोड़ के ऊपर बिजनेस कर सकती है वो भी रिलीज के पहले दिन यानी ओपनिंग डे पर।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Tue, 25 Jun 2024 08:49 PM (IST)
एडवांस बुकिंग में कल्कि 2898 AD का जलवा, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड में जब भी किसी बड़े बजट की फिल्म का नाम आता है, तो दर्शकों की उम्मीद और एक्साइटमेंट सातवें आसमान पर पहुंच जाता है। इसी कड़ी में अब अगला नाम कल्कि 2898 AD का है। ये ऐसी फिल्म है, जिसमें तकनीकी, भव्यता और पौराणिक कथा महाभारत का तालमेल है। ऐसे में कल्कि 2898 एडी को लेकर बज बनना तो तय था।

कल्कि 2898 AD रिलीज की ओर बढ़ रही है। फिलहाल फिल्म की एडवांस बुकिंग चल रही है, तो पहले दिन ही दुनियाभर में रिकॉर्डतोड़ कमाई करने की ओर इशारा कर रही है।

शानदार है एडवांस बुकिंग

कल्कि 2898 AD में शानदार वीएफएक्स और सेट्स का इस्तेमान किया गया है, जिसकी झलक ट्रेलर में देखने को मिली थी। इस साइंस फिक्शन फिल्म की कहानी भविष्य की दुनिया पर आधारित है, जिसमें तकनीक, एक्शन और ड्रामा तीनों देखने को मिलेगा। एडवांस बुकिंग के आंकड़े देखकर उम्मीद लगाई जा रही है कि कल्कि 2898 AD ओपनिंग डे पर वर्ल्डवाइड 200 करोड़ की कमाई कर सकती है।

यह भी पढ़ें- 'कलयुग' से 'कल्कि 2898 AD' तक, रामायण और महाभारत से प्रेरित रहीं इन फिल्मों की कहानियां 

भारत में कमाए कितने करोड़

प्रभास की कल्कि 2898 AD तीसरी भारतीय फिल्म (आरआरआर और बाहुबली 2 के बाद) हो सकती है, जो ओपनिंग डे पर बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ की ओपनिंग लेगी। ट्रेड वेबसाइट Sacnilk की रिपोर्ट के अनुसार, भारत में कल्कि 2898 AD से ₹120-140 करोड़ की ओपनिंग मिलने की उम्मीद है।

साउथ में भी दिखेगा जलवा

तेलुगु राज्यों (आंध्र प्रदेश और तेलंगाना) में, फिल्म के ₹90-100 करोड़ की रेंज में ओपनिंग ले सकती है। वहीं, नॉर्थ इंडिया में फिल्म के लगभग ₹20 करोड़ की ओपनिंग लेने की उम्मीद है, जबकि कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल में फिल्म के ₹15 करोड़ से ज्यादा की ओपनिंग देने की संभावना है।

कब रिलीज होगी कल्कि ?

नाग अश्विन के डायरेक्शन में बनी कल्कि 2898 AD कुछ दिनों बाद 27 जून को दुनियाभर के थिएटर्स में रिलीज होगी। में प्रभास के साथ लीडिंग कास्ट में अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण, कमल हासन और दिशा पाटनी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- कौन हैं वो जिनके अमिताभ बच्चन ने भरी महफिल में छुए पैर? साउथ से हिंदी तक कई सुपस्टार्स का संवार चुके हैं करियर