Move to Jagran APP

Box Office : रजनीकांत- अक्षय कुमार की 2.0 ने दूसरे दिन की इतनी जबरदस्त कमाई

अब देखना है कि शनिवार और रविवार को फिल्म कितना तगड़ा प्रदर्शन करती है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Sat, 01 Dec 2018 01:24 PM (IST)Updated: Sun, 02 Dec 2018 04:57 PM (IST)
Box Office : रजनीकांत- अक्षय कुमार की 2.0 ने दूसरे दिन की इतनी जबरदस्त कमाई
Box Office : रजनीकांत- अक्षय कुमार की 2.0 ने दूसरे दिन की इतनी जबरदस्त कमाई

मुंबई। पहले दिन करीब 100 करोड़ रूपये का वर्ल्डवाइड कलेक्शन करने वाली रजनीकांत और अक्षय कुमार की साइंस-फिक्शन थ्रिलर फिल्म ‘2.0’ ने दूसरे दिन अपने हिंदी डब वर्जन के जरिये 18 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया है।

loksabha election banner

शंकर ने निर्देशन में बनी फिल्म 2.0 के हिंदी वर्जन ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 20 करोड़ 25 लाख रूपये की कमाई की थी और दूसरे दिन 18 करोड़ रूपये जोड़े l दो दिन में फिल्म को अब 38 करोड़ 25 लाख रूपये का कलेक्शन मिल चुका है। ये हिंदी की ओरिजनल नहीं बल्कि डब फिल्मों की कैटेगरी में आती हैl दूसरे की कमाई में सिर्फ़ दस प्रतिशत की गिरावट आई है। अब देखना है कि शनिवार और रविवार को फिल्म कितना तगड़ा प्रदर्शन करती है।

फिल्म के तमिल-तेलुगु और हिंदी वर्जन की दो दिन की नेट कमाई को मिलकर अब कलेक्शन 111 करोड़ 75 लाख रूपये हो गया है। साऊथ इंडियन लैंग्वेज से 73 करोड़ 50 लाख रूपये की कमाई हुई है।

ट्रेड सर्किल के मुताबिक फिल्म को पहले दिन 115 करोड़ रूपये का वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन मिला था। इसमें इंडिया से 85 करोड़ और ओवरसीज़ से 30 करोड़ मिले। फिल्म 2. 0 के तमिल वर्जन ने दो दिन में चेन्नई बॉक्स ऑफिस पर पांच करोड़ का कलेक्शन किया है। फिल्म को तमिलनाडु बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 22 करोड़ रुपए मिले थे और दूसरे दिन 16 करोड़ का कलेक्शन मिला है। तेलुगु वर्जन की कमाई दो दिन में 29 करोड़ रूपये हो गई है।

निर्देशक शंकर षड्मुघम की साल एक अक्टूबर 2010 को तमिल में इंथिरन नाम से एक फिल्म रिलीज़ हुई थी। हिंदी में उसका नाम रोबोट दिया गया। ये उसका दूसरा भाग है। 2.0... में रजनीकांत अपने साइंटिस्ट और रोबोट के रोल में हैं। अक्षय कुमार को विलेन बनाया गया है। ऐश्वर्या बच्चन की जगह इस बार एमी जैक्सन ने ली है। साथ में सुधांशु पांडे, आदिल हुसैन, कलाभवन शाजॉन और रियाज़ खान का भी रोल है।

रोबोट की इस कहानी में अबकि आने वाले दिनों में मोबाइल फोन से होने वाले ख़तरे को बताया गया है। इस फिल्म को बनाने में 550 करोड़ रूपये का खर्च आया है। ये भारत की सबसे महंगी है। फिल्म 2.0 को 6600 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया है। इनमें हिंदी में 3500, तमिल में 2500 और तेलुगु में 600 स्क्रीन्स हैं। ओवरसीज़ को मिलाकर ये संख्या करीब 10500 है ।

ये फिल्म पहले 2017 में दिवाली के मौके पर आने वाली थी फिर से इस साल 26 जनवरी के मौके पर रिलीज़ करने की योजना बनाई गई लेकिन काम पूरा नहीं हुआ। साल 2010 में 2.0 का पहला भाग हिंदी में रोबोट के रूप में रिलीज़ हुआ था जिसने हिंदी 23 करोड़ 84 लाख रूपये का कलेक्शन किया था। सभी वर्जन को मिला कर ग्रॉस कलेक्शन 162 करोड़ रूपये हुआ था।

यह भी पढ़ें: Double Celebration: प्रियंका- निक और रणवीर-दीपिका के जश्न से जुड़ी सारी अपडेट यहां पढ़िये


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.